×

रूठी किस्मत को बदलने के लिए करें इन उपायों को

 

जयपुर। कभी कभी हमारे साथ ऐसा होता है जब हम मेहनत को करते है और मंजिल से बस एक कदम दूर होतो हैं लेकिन उस समय किस्मत का साथ न मिलने से मेहनत बेकार हो जाती है। ऐसे में अगर भाग्य साथ न दे तो मेहनत का फल नहीं मिलता जिसके कारम व्यक्ति निराशा से घिर जाता है। उसे छोटे छोटे कामों को करने के लिए भी प्रयास करना पडता है। ऐसे में व्यक्ति के जीवन में संघर्ष बढ जाता है। उसे सभी क्षेत्र में असफलता का सामना करना पडता है। जिससे जीवन में संघर्ष का सामना करना पड़ता है।

धन कमाने में अगर प्रयास कर रहें है और सफलता नहीं मिल रही है इसके साथ ही अक्सर अनावश्यक खर्चे बने रहते है। तो इस परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए हम कुछ आसान से उपाय करने से अपनी रूठी किस्मत को बदल सकते हैं।

  • अक्सर जीवन में इस परिस्थिति का सामना करना पडता है तो इसके लिए प्रत्येक शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करें। ऐसा करने से जीवन में आ रही आर्थिक परेशानी का निवारण होता है।
  • धन कमाने के लिए और आर्थिक तरक्की के लिए अपने घर में तिजोरी के अंदर 9 कौड़ियां को किसी शुभ दिन पूजा करके रखें। ऐसा करने से तिजोरी में आर्थिक संमृद्धि बनी रहती है।

  • तिजोरी को कभी खाली ना रखें इसके लिए तिजोरी में एक चांदी का सिक्का हमेशा रखा रहने दे। जिससे घर में आर्थिक सम्पन्नता आती है।
  • घर में आर्थिक सम्पन्नता के लिए प्रत्येक गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे को दूध अर्पित करें ऐसा करने से आर्थिक संमृद्धी घर में आती है