×

हींग के ये सरल टोटके दिलाएंगे कई परेशानियों से निजात

 

जयपुर। हमारे शास्त्रों में ऐसी कई घर में होने वाली चीजों के बारे में बताया गया है जो न केवल घर में या किचन में ही प्रयोग होती है बल्कि इनसे कई टोटके कर हम जीवन में आ रही परेशानी को दीर कर सकते है। आज ऐसे ही एक वस्तु के असरकारक टोटके लेकर हम आपके पास आएं हैं। ये वस्तु है हर घर में प्रयोग होने वाली चुटकी भर हींग। हींग वैसे तो खाने में स्वाद बढाने के साथ ही खाने को सुपाच्य भी बनाती है इसके साथ ही हींग हमारे स्वास्थ्य को भी लाभ प्रदान करती है।

  • अगर किसी जरुरी काम को आसानी से सफल बनाना है तो चुटकी भर हींग को अपने ऊपर वार कर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें। काम आसानी से सफल हो जाएंगा।
  • अगर किसी को ऊपरी बाधा के कारण परेशानी हो रही है तो इस बाधा से मुक्ति होने के लिए लहसुन के अर्क को हींग व कपूर के साथ पीसकर अपने दोनों आंख पर काजल की तरह लगा लें। लेकिन जब काजल लगाएं उस समय ॐ श्री हनुमते नमः मंत्र का 11 बार जाप करें उसके बाद आंख खोलें तो आपके ऊपर आयी बाधा हट दूर हो जाएगी।

  • अगर आपको लगता है कि किसी ने आपके ऊपर तांत्रिक क्रिया की है तो उससे बचने के लिए हींग के पानी से कुल्ला करें इस उपाय को अगर होली या पूर्णिमा के दिन करेंगे तो ये ज्यादा प्रभावशाली रहेगा।
  • कर्ज की स्थिती से मुक्ति पाने के लिए हींग को पानी में डाल कर नहाने से कर्ज मुक्ति का मार्ग दिखाई देने लगेगा।