×

इन संकेतों से जानिए व्यक्ति को कब मिलती है सरकारी नौकरी

 

आज के समय में हर व्यक्ति सरकारी नौकरी पाना चाहता हैं युवाओं को हमेशा ही सरकारी नौकरी की तलाश होती हैं वही सरकारी नौकरी पाने के लिए ये युवा कठिन से ​कठिन मेहनत भी करते हैं मगर इसमें कुछ ही सफलता हासिल कर पाते हैं वही ज्योतिष में किसी के सरकारी नौकरी या उच्च पद प्राप्त करने के कई संकेत बताएं जाते हैं वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी की कुंडली में वह कौन से ग्रह योग होते हैं जो सरकारी नौकरी प्राप्ति में व्यक्ति की सहायता करते हैं तो आइए जानते हैं।

बता दें अगर जातक की जन्म कुंडली में लग्न का स्वामी बलवान होकर दशम भाव में बैठे या दशम भाव में सभी शुभ ग्रह हो और दशम भाव का स्वामी बली होकर अपनी या अपनी मित्र राशि में होकर केंद्र या त्रिकोण में हो तो मनुष्य दीर्घायु होता हैं और उसका भाग्य राजा के समान होता हैं। वही अगर जन्मकुंडली के लग्न व दशम भाव में सूर्य का प्रभुत्व हो तो मनुष्य राजनेता या राजपत्रित अधिकारी और मंगल का प्रभुत्व हो तो मनुष्य के पुलिस या सेना के उच्च पद पर आसीन होने के संकेत मिलते हैं। वही गुरु का प्रभाव भी यश और कीर्ति तथा शुभ कर्म करने वालें लोगों पर देखा जाता हैं अधिकतर उच्च पदों पर कार्यरत जातकों की कुंडली में बुध आदित्य योग जरूर होता हैं वही जब किसी व्यक्ति की कुंडली में दशम स्थान में सूर्य, मंगल या बृहस्पति की दृष्टि पड़ रही होती हैं तो सरकारी नौकरी का प्रबल योग बन जाता हैं वही अगर किसी का लग्न मेष, मिथुन, सिंह, वृश्चिक, वृषभ या तुला हैं तो सरकारी नौकरी के लिए अच्छा योग बनते हैं।

अगर जातक की जन्म कुंडली में लग्न का स्वामी बलवान होकर दशम भाव में बैठे या दशम भाव में सभी शुभ ग्रह हो और दशम भाव का स्वामी बली होकर अपनी या अपनी मित्र राशि में होकर केंद्र या त्रिकोण में हो तो मनुष्य दीर्घायु होता हैं और उसका भाग्य राजा के समान होता हैं। वही अगर जन्मकुंडली के लग्न व दशम भाव में सूर्य का प्रभुत्व हो तो मनुष्य राजनेता या राजपत्रित अधिकारी और मंगल का प्रभुत्व हो तो मनुष्य के पुलिस या सेना के उच्च पद पर आसीन होने के संकेत मिलते हैं। इन संकेतों से जानिए व्यक्ति को कब मिलती है सरकारी नौकरी