×

पति पत्नी के बीच अगर ज्यादा होते हैं झगड़े तो करें इन उपायों को

 

जयपुर। ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई उपाय बताएं गये है जिनको करने से जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानी का अन्त किया जा सकता हैं। बस इन उपायों को पूरे विश्वास के साथ करने की जरुरत है, अगर हम किसी भी काम को पूरे मन से करते है तो जीवन की कई परेशानी से आसानी से निजात पा सकते हैं। ऐसे ही अगर किसी को जीवन में अक्सर हार का सामना करना पडता है। कोई भी छोटे से छोटे काम काम को करने में जरुर से ज्यादा मेहनत करनी पडती है उसके बाद भी काम में सफलता नहीं मिलती या अक्सर पति पत्नी के मध्य झगडें रहते है। कई प्रयास करने के बाद भी पति पत्नी के बीच संबंधों में कोई सुधार नहीं आ रहा तो आज इस लेख में हम कुछ आसान से उपाय बता रहें हैं जिनको करने से पति पत्नी के बीच आपसी रिश्ता मजबूत होगा।

  • पति पत्नी को अपने रिश्ते को सुधारने के लिए पूर्णिमा के दिन पीपल के पेड की पूजा करनी चाहिए। पीपल में जल अर्पित करें व पीपल के पेड की परिक्रमा करें।
  • पति-पत्नी के बीच अगर तालमेल की कमी है तो पूर्णिमा की रात चंद्रमा के उदय होने के बाद पति-पत्नी दोनों मिलकर एक साथ चांदी के लोटे में दूध डाल कर चंद्रमा को दूध अर्घ्य दें व इसको साथ ही इस मंत्र का जाप करें ऊँ सों सोमाय नम:।

  • पूर्णिमा के दिन पति पत्नी चंद्रदेव को कच्चे दूध में मिश्री और चावल मिलाकर अर्घ्य देने से घर में धन से संबंधित परेशानी का अन्त होता है।
  • पूर्णिमा के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा कर 11 पीली कौड़ियां को व  गोमती चक्र को घर की तिजोरी में रखने से तिजोरी कभी खाली नहीं रहती।