×

बाल भी बना देंगे आपको आसानी से अमीर, इसके लिए सिर्फ इस दिन कटवाएं बाल

 

जयपुर। हम सभी धन कमाने के लिए लाख प्रयास करते हैं ऐसे में कुछ कोशिश आसानी से सफल हो जाती है तो कुछ कोशिशों करने के बाद भी धन नहीं कमा पाते। आज हम इस लेख में आसानी से मालामाल बनने के लिए एक सरल व सटीक उपाय बता रहें हैं जिन उपायों को करने से आसानी से मालामाल हो सकते हैं।

आज हम इस लेख में बालों के कटवाने के शुभ दिन के बारे में बता रहे हैं जिससे जीवन में आसानी से धन लाभ होता है। बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता होगा कि इस दिन बाल कटवाना शुभ होता है। हर कोई व्यक्ति कभी ना कभी बाल जरूर कटवाता है, चाहे वो महिला हो या पुरुष। ज्यादातर लोग उस दिन बाल कटवाते हैं जिस दिन उनको सहूलियत होती है जिस दिन उनकी छुट्टी होती है, ऐसे में वो दिन ज्यादातर लोगों के लिए रविवार का दिन होता है।

लेकिन आपको ये तो पता होगा कि रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा का दिन माना जाता है, ऐसे में अगर इस दिन कोई भी नाखून,  बाल या दाढ़ी काटते हैं तो इसे अशुभ माना जाता है, क्योंकि शास्त्रों में इस बारे में बताया गया है कि इस दिन इन काम को करने से आने वाले समय में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा ऐसा करने से धन हानि भी होती है।

सोमवार के दिन
इस दिन के लिए माना जाता है कि यह दिन भगवान शिव का दिन माना जाता है, भगवान शिव को बालों और दाढ़ी से बहुत ज्यादा लगाव है इसलिए इस दिन गलती से भी बाल या दाढ़ी नहीं कटें। इस दिन बाल काटने से व्यक्ति को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मंगलवार के दिन
यह दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है, इस दिन भूलकर भी बाल नहीं कटवाने चाहिए। इस दिन ऐसा करने से उम्र घटती है। इस दिन बाल कटवाने से समस्याएँ ज्यादा बढ़ती हैं।

बुधवार के दिन
इस दिन को बाल या नाखून काटने के लिए बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन बाल कटवाने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं आती, जिससे जीवन में हमेशा खुशी बनी रहती है।

गुरुवार के दिन
गुरुवार के दिन के लिए माना जाता है कि इस दिन बाल कटवाना बिलकुल भी शुभ नहीं रहता। इस दिन बाल कटवाने से आर्थिक नुकसान होता है। इसके साथ ही मान सम्मान में भी कमी आती है।

शुक्रवार के दिन
इस दिन बाल या नाखून काटना बहुत अच्छा माना जाता है। शास्त्रों में इस दिन को नाखून या बाल काटने के लिए शुभ माना जाता है। ऐसा करने से जीवन में खूब तरक्की मिलती है।

शनिवार के दिन
शनिवार का दिन बाल काटने के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है, इस बाल या नाखून काटने से शनि के गुस्से का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।