×

आज इस विधि से करें हनुमान जी की पूजा, व्यापार में मिलेगी खूब तरक्की

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन श्रीराम भक्त हनुमान जी को समर्पित है इस दिन हनुमान जी की विधिवत पूजा अर्चना करने का विधान है हनुमान जी को कलयुग का देवता माना गया है इन्हें संकटमोचन भी कहा जाता है भगवान अपने भक्तों के हर संकटर हर लेते हैं मान्यता है कि जिस घर में रामायण का पाठ पूरे मन से होता है

वहां हनुमान जी जरूर उपस्थित होते हैं कहा जाता है कि अगर पूरी निष्ठा और विश्वास के साथ मंगलवार के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के परम भक्त हनुमान की पूजा अर्चना की जाए तो कारोबार की समस्या, तनाव, नौकरी आदि की परेशानियों को दूर किया जा सकता है तो आज हम आपको भगवान हनुमान की पूजन विधि के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

जानिए अचूक उपाय-
कारोबार में तरक्की नहीं हो रही है बिजनेस मंद पड़ा है तो ऐसे में आप मंगलवार के दिन संकट मोचन श्री हनुमान जी के मंदिर जाकर उनके सामने सुंदरकांड का पाठ पूरी निष्ठा के साथ करें। ऐसा लगातार 11 मंगलवार तक करें। इससे व्यापार में खूब तरक्की होगी और बिगड़े काम भी बन जाएंगे। वही आज के दिन श्री हनुमान जी को सिंदूर का चोला अर्पित करना लाभकारी माना जाता है ऐसा करने से मंगल ग्रह के अशुभ प्रभाव कम किया जा सकते है साथ ही आर्थिक परेशानियां भी दूर हो सकती है आज के दिन चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चोला अर्पित कर सकते हैं।

 मान्यताओं के मुताबिक आज के दिन कच्ची घानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर श्री हनुमान जी की पूरी निष्ठा और विश्वास के साथ आरती व पूजन करें। ऐसा करने से भय से मुक्ति मिल जाती है मन शांत बना रहता है और तनाव भी दूर हो जाता है। नौकरी में आ आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो घर में हनुमान जी को पीले रंग के वस्त्र पहने हुई तस्वीर लगाएं ऐसा करने से सकारात्मकता पैदा होती है और काम काज में मन लगा रहा है नौकरी में आने वाली दिक्कतें भी दूर हो जाती है।