×

नीम के इन चमत्कारी उपायों से दूर करें कुंडली के शनि और राहु-केतु दोष

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में पेड़ पौधों को बेहद शुभ माना जाता है और इनकी पूजा भी होती है लेकिन नीम का पेड़ बेहद चमत्कारी और असरकारी होता है नीम का उपयोग कई तरह के धार्मिक और ज्योतिषीय उपायों व कार्यों में किया जाता है ज्योतिषशास्त्र की मानें तो इसका प्रयोग ग्रहों को शांत करने में भी होता है खासकर अगर किसी जातक की कुंडली में शनि, राहु केतु और मंगल का कोई दोष है

तो इनकी शांति के लिए नीम बेहद प्रभावशाली साबित होता है इसके अलावा नीम के उपाय करने से सुख, समृद्धि और सौभाग्य में वृद्धि होती है और जीवन की परेशानियां दूर हो जाती है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा नीम से जुड़े चमत्कारी उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

जानिए नीम से जुड़े असरकारी उपाय—
अगर किसी जातक की कुंडली में शनिदोष है तो इससे राहत पाने के लिए नीम का उपाय किया जा सकता है घर के बाहर नीम का पेड़ लगाने से कुंडली में शनि की दशा ठीक हो जाती है नीम की लकड़ी से हवन करने से भी शनि की कृपा मिलती है। मंगल दोष से छुटकारा पाने के लिए नीम का उपाय किया जा सकता है इसके लिए रोजाना नीम के पेड़ की पूजा करें मंगलवार के दिन नीम के पेड़ पर जल चढ़ाने और चमेली के तेल का दीपक जलाने से मंगलदोष दूर हो जाता है।

अगर घर में नकारात्मकता बनी रहती है जिसके कारण आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में घर के बाहर नीम का पौधा लगाएं मान्यता है कि इससे नकारात्मकता बाहर चली जाती है और सकारात्मकता का संचार होता है। कारोबार में तरक्की पाने के लिए और दिक्कतों को दूर करने के लिए रोजाना सुबह स्नान के बाद नीम की विधिवत पूजा करें ऐसा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और कारोबार से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाती है।