×

सफलता पाने में आ रही बाधाएं तो शनिवार को करें ये अचूक उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म और शास्त्रों में शनि को देवता माना गया है इनकी पूजा आराधना की जाती है शनि महाराज न्याय के देवता है ये जातकों को उनके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं शनिदेव का प्रकोप जीवन को पूरी तरह से तबाह कर देता है इनके प्रकोप से नौकरी और व्यापार संबंधी परेशानियां बनी रहती है

इन परेशानियों से राहत पाने के लिए शनिवार के दिन कुछ जरूरी उपायों को करना लाभकारी होता है इन उपायों को आजमाने से नौकरी कारोबार और जीवन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाती है और खुशहाली का आगमन होता है ऐसे में आज हम आपको शनिवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

शनिवार को करें ये अचूक उपाय-
अगर आप घर में सुख शांति और समृद्धि लाना चाहते हैं तो इसके लिए पूजन स्थल पर शनि यंत्र की स्थापना पूरे विधि विधान से करके इनकी पूजा करें। ऐसी मान्यता है कि इससे शनि महाराज की असीम कृपा प्राप्त होती है साथ ही घर में सुख समृद्धि व शांति का माहौल बना रहता है शनि यंत्र की पूजा के लिए होरा और शनि के नक्षत्र में इसे धारण करना बेहद ही शुभ माना जाता है शनि प्रकोप से राहत पाने के लिए शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें इसके साथ ही किसी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी की विधिवत पूजा करें।

इससे कुंडली की साढ़ेसाती व ढैया का प्रभाव कम हो जाता है और शनि व हनुमान जी की कृपा भी मिलती है। अगर नौकरी व कारोबार में सफलता नहीं मिल रही है या फिर तरक्की में बाधाएं आती रहती है तो ऐसे में शनिवार के दिन उड़द की दाल, तिल, काले वस्त्र, पुखराज रत्न आदि का दान जरूर करें। ऐसा करने से तरक्की के मार्ग बढ़ते हैं। शनिवार के दिन नीलम रत्न धारण करने से शनि के अशुभ प्रभाव कम हो जाते हैं और कारोबार व नौकरी में भी तरक्की मिलती है।