×

आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो करें लौंग से जुड़ा ये आसान उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में पूजा पाठ और रीति रिवाजों व धार्मिक कार्यों में लौंग का अधिक महत्व होता है ज्योतिष में भी लौंग के कुछ आसान उपाय बताए गए है अगर आप भी अपनी किस्मत बदलना चाहते हैं और अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं तो आप लौंग के उपायों को आजमा सकते हैं

वैसे इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन सालों से लोग इन्हें आजमा रहे हैं लेकिन इतना ही नहीं इसके उपायों से चमत्कारी लाभ होते हैं तो आज हम आपको बता रहे है कि किन समस्याओं के लिए लौंग का उपाय किया जा सकता है तो आइए जानते हैं। 

लौंग से जुड़े अचूक उपाय—
वही शनिवार या रविवार के दिन पांच लौंग और तीन बड़ी इलायची को कपूर के साथ जलाएं और उस आग को पूरे घर में दिखाएं। इससे घर की नकारात्मकता खत्म हो जाती है और सकारात्मकता आती हैं। शनिवार के दिन लौंग का दान करना चाहिए ऐसा करने से जिन लोगों की कुंडली में राहु केतु की स्थिति अनुकूल नहीं है वो ठीक हो जाएगी। मंगलवार को हनुमान जी के सामने एक लौंग का जोड़ा डालकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ भी करें जल्द ही मेहनत का फल आपको मिलेगा।

शुक्रवार के दिन लाल वस्त्र में 5 कौड़ियां और 5 लौंग बांध लें और इस पोटली को अलमारी या तिजोरी में रखें। ऐसा करने से धन की बरकत होती है। घर से निकलते वक्त दो लौंग मुंह में रखें लें इस उपाय से काम में सफलता मिलती है अमावस्या या पूर्णिमा की रात 11 या 21 लौंग कपूर के साथ जलाएं और इसके बाद देवी मां लक्ष्मी का ध्यान करें। ऐसा करने से रुका हुआ धन प्राप्त होता है।