×

शुक्रवार को करें ये उपाय, पति की लंबी आयु के साथ होगी धन वर्षा

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिनों को किसी न किसी देवी देवता की पूजा को समर्पित है वही शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी के लिए खास है इस दिन जो भी भक्ति भाव से माता लक्ष्मी की पूजा करता है उसके घर में सुख शांति और धन की कभी कमी नहीं होती है इसके अलावा घर की महिला को भी लक्ष्मी की उपाधि दी जाती है

जिस घर में महिला का सम्मान होता है उस घर में माता लक्ष्मी स्वयं विराजमान रहती हैं शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से मां प्रसन्न होती है और घर में धन का भंडार भर देती है सुहागिन महिलाओं द्वारा शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा करने पर उन्हें सदा सुहागिन होने का आशीर्वाद प्राप्त होता है। तो आज हम आपको शुक्रवार के दिन किए जाने वाले उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

शुक्रवार को करें ये अचूक उपाय—
शुक्रवार के दिन काली चीटियों को चीनी खिलाने से धन संबंधी बाधा दूर होती है रुका हुआ कार्य संपन्न होता है और धन आगमन शुरू हो जाता है शुक्रवार के दिन मंदिर में जाकर कमल का फूल, मखाना और बतासा माता लक्ष्मी के चरणों में चढ़ाएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके घर में पैसा रुकने लगता है घर में सुख शांति और संप​न्नता बनाए रखना चाहते हैं तो अन्न का अपमान कभी न करें।

शुक्रवार के दिन गरीबों को अन्न दान करने से माता लक्ष्मी की कृपा आपके परिवार पर हमेशा बनी रहेगी। शुक्रवार के दिन घर की साफ सफाई करने के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करें शाम के समय घर के बाहर घी का दीपक जलाएं ऐसा करने से घर की नकारात्मक शक्ति नष्ट होगी और सकारात्मक शक्ति का संचार होगा। वही शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को लाल बिंदी, चुनरी, चूड़ियों सहित सोलह सिंगार अर्पित करना चाहिए इससे सौभाग्य की वृद्धि होती है साथ ही पति की लंबी उम्र होती है।