×

गुरुवार के दिन करें ये आसान उपाय, करियर, पैसा, पर्सनल लाइफ में होगा लाभ

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: धार्मिक तौर पर बृहस्पतिवार का दिन जगत के पालनहार श्री हरि विष्णु और मां सरस्वती की पूजा को समर्पित होता है इस दिन श्री विष्णु और मां सरस्वती की पूजा करना उत्तम फल दिलाता है अधिकतर भक्त आज के दिन व्रत पूजा करते हैं

मान्यता है कि गुरुवार के दिन अगर कुछ उपाय किए जाए तो जीवन के कई क्षेत्रों में बड़ा लाभ मिलता है साथ ही इस दिन किए गए उपायों से कुंडली में गुरु ग्रह को भी मजबूत किया जा सकता है इस दिन आसान उपायों को करने से धन, सफलता, शादी विवाह, संतान की तरक्की सुख आदि सभी कुछ प्राप्त होता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा गुरुवार पर किए जाने वाले प्रभावी उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

गुरुवार से जुड़े उपाय—
आपको बता दें कि आज यानी गुरुवार के दिन केले के पत्ते पर एक मुट्टी चावल रखकर किसी भी मंदिर में दान कर दें। मान्यता है कि इस उपाय के करने से कार्यों में आ रही रुकावटें दूर हो जाती है और हर काम में सफलता मिलती है शादीशुदा जीवन में खुशहाली चाहते हैं तो ऐसे में आज के दिन मंदिर में तिल की बर्फी का दान जरूर करें मान्यता है इससे रिश्तों में ​मिठास आती है और पति पत्नी के बीच तनाव कम हो जाता है।

अगर आप आर्थिक परेशानियों से घिर चुके हैं और इससे छुटकारा चाहते हैं तो गुरुवार के दिन किसी भी मंदिर में जाकर गाय के घी का दीपक जलाकर भगवान से सुख समृद्धि की प्रार्थना करें इससे आपको लाभ जरूर मिलेगा। आज के दिन मंदिर में केले का दान करना चाहिए मान्यता है इससे विरोधी और शत्रु पराजित हो जाते हैं प्रेमी को जीवनसाथी बनने के लिए गुरुवार के दिन भगवान श्री गणेश को हरे रंग के वस्त्रों के संग दूर्वा अर्पित करें मान्यता है कि ऐसा करने से मनचाहा जीवनसाथी मिलता है।