×

birthday special: 23 फरवरी को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा ये साल

 

व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग ही उस व्यक्ति को मूलांक होता हैं। इसका मतलब यह हैं,कि जिस तारीख को आपका जन्म हुआ हैं, उस तारीख का योग ही आपका मूलांक होगा।

जानिए व्यक्ति के स्वभाव के बारे में—
आपको बता दें,कि इस मूलांक के व्यक्ति बहुत ही भावुक और मिलनसार होते हैं। ये अपने जीवन में सभी को अपने साथ लेकर चलने में ही विश्वास रखे हैं। वही ये जातक अपने स्वभाव और व्यवहार से सभी को अपना बना लेते हैं। इन जातको को समाज में मेलजोल बहुत ही पसंद आता हैं। वही इन जातको को लोग का प्यार भी बहुत ही मिलता हैं। यह किसी बात को लेकर जल्द गुस्सा नहीं होते हैं। ये जातक बहुत ही व्यवहार कुशल माने जाते हैं। वही ये जातक जीवन की कठोरताओं और वास्तविकताओं को झेलने में असमर्थ रहते हैं। ये किसी भी व्यक्ति को दुखी और परेशान देखना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। यह हमेशा ही बलिदान के लिए तत्पर रहते हैं। वही इन जातको का भाग्योन्नति बहुत ही विलम्ब से होती हैं। वही इन जातको को अपने जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बहुत कठोर परिश्रम करना पड़ता हैं। वही ये अपने जीवन को सुख और समृद्ध बनाने में जुटे रहते हैं। वही इन जातको का वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहता हैं। वही इन्हें संतान सुख जल्द प्राप्त होता हैं। एक संतान पुत्र अवश्य ही होती हैं। घर परिवार का इन जातको को पूरा सहयोग प्राप्त होता हैं।

जानिए इस साल मिलने वाली सफलताओं के बारे में—
ये साल इन जातको के लिए बहुत ही लाभदायक साबित हो सकता हैं। सफलता प्राप्त हो सकती हैं। जिससे मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। वही निजी मकान या फिर दुकान की इच्छा पूर्ण हो सकती हैं।