×

ग्रिड में पहले दिखा कौन सा शब्द? पर्सनालिटी टेस्ट है ये, खोलेगा दिल और दिमाग के राज़

 

ऐसी बहुत सी बातें हैं जो एक व्यक्ति को अपने व्यक्तित्व के बारे में नहीं पता होती हैं। हम सभी अपनी ताकत और कमजोरियों को जानने के लिए उत्साहित हैं। मनोवैज्ञानिकों द्वारा निर्मित वर्ड पजल पर्सनैलिटी टेस्ट से व्यक्ति के व्यक्तित्व की कई परतें खुल सकती हैं। इसे एक बार आजमाएं और जानें कि आपमें क्या खास है।

शब्द पहेली एक पर्सनैलिटी टेस्ट की तरह है, जिसे पढ़कर आपका मन बहुत कुछ जान जाएगा। वायरल हो रही पहेली में आप कुछ अक्षर लिखे हुए देख सकते हैं। यह पहेली आपको बताएगी कि आपमें कौन-कौन से गुण छिपे हैं, तो इस तस्वीर को अपने दिमाग से देखें और फिर बताएं कि आपको सबसे पहले कौन सा शब्द दिखाई दे रहा है।

तस्वीर में कई शब्द छिपे हैं
इस तस्वीर को आईएएस अवनीश शरण ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने इसके साथ कैप्शन शेयर किया- आप पहला शब्द कौन देख है? इस पहेली के शेयर होते ही लोगों ने इसे खूब पसंद किया है. इसे अब तक 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि हजारों लोगों ने लाइक किया है. लोगों ने अपने अनुभव से बताया है कि उन्होंने पहेली में कौन सा शब्द देखा है।

शब्द व्यक्तित्व के रहस्य खोलते हैं
हर व्यक्ति का दिमाग अलग तरह से काम करता है, जिसके अनुसार वह सोचता और समझता है। इस पहेली में भी लोगों ने जो दो शब्द सबसे ज्यादा देखे हैं वो हैं- ब्रेव और काइंड।

जिसने ऊर्ध्व देखा वह बहादुर हो गया और जिसने आड़ा देखा वह दयालु हो गया। बहादुर देखने वाले निश्चित रूप से किसी भी कार्य के प्रति उत्साही होते हैं और दयालु देखने वाले थोड़े संवेदनशील और सतर्क होते हैं। इसके अलावा जो शब्द लोगों ने देखे हैं वे हैं- ब्राइट, विटी और कुछ लोगों ने इडियट भी देखे हैं।