×

यहां मिलती हैं 24 कैरेट गोल्ड वाली कॉफी? 1 कप की कीमत जानकर हो जाएंगे बहोश

 

दुनिया में कॉफी के शौकीन बहुत से लोग हैं। हर कोई अपने बजट के हिसाब से कॉफी पीता है। बाजार में कई महंगी कॉफी उपलब्ध हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक होटल 24 कैरेट सोने से बनी कॉफी भी पेश करता है? क्या आप जानते हैं कि यह कॉफी कहां बिकती है? सोशल मीडिया पर एक ट्रैवल इंफ्लुएंसर का वीडियो वायरल हो रहा है, जो 24 कैरेट सोने से बनी कॉफी (24 कैरेट गोल्ड कॉफी) पीता नजर आ रहा है। जब आप इस कॉफी की कीमत सुनेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे, क्योंकि इसके 1 कप की कीमत हजारों में है। कॉफ़ी पीने वाले की प्रतिक्रिया किसी भी व्यक्ति की प्रतिक्रिया के समान ही थी - मेरे पैसे लौटा दो!

इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर हैरी जैगार्ड (@harryjaggard) ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह दुबई (Dubai gold Coffee video) में हैं और सोने से बनी कॉफी पीने के बारे में बात कर रहे हैं। वह दुबई के एक 7 सितारा होटल में हैं। वे यहां जाकर 24 कैरेट सोने वाली कॉफी पीते हैं। इस कॉफी का नाम गोल्ड कैप्पुकिनो है। वह वेट्रेस से इसे लाने के लिए कहता है। वह पूछता है कि क्या यह असली सोना है, वह कहती है कि यह 24 कैरेट सोना है!

शख्स मजाक में कहता है कि वह इसे निकाल लेगा और पैसे कमाने के लिए इसे बेच देगा। वह वेट्रेस से पूछता है कि वह कहां से है और वह कहती है कि वह इंडोनेशिया से है। तो वह उससे अपनी भाषा में बात करने लगता है, जिससे वेट्रेस खुश हो जाती है। हैरी तब बताता है कि वह कुछ समय के लिए बाली में था। फिर आती है कॉफी जो देखने में काफी अलग लगती है।

उनका कहना है कि उस कॉफी की कीमत 400 AED यानी 110 डॉलर है जो भारतीय मुद्रा में 9 हजार रुपये के बराबर है.जब वह कॉफ़ी पीता है तो वह कहता है कि इसका स्वाद किसी भी अन्य कॉफ़ी जैसा है। फिर वह कहता है कि उसे अपने पैसे वापस मिलने चाहिए क्योंकि यह कॉफ़ी टेस्ट में अन्य कॉफ़ी की तरह ही महंगी है। इस वीडियो को 19 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि यह पैसे की बर्बादी है.