×

सुबह उठा युवक भूल गया जीवन के 20 साल: पत्नी-बेटी को पहचानने से किया इनकार

 

अमेरिका के टेक्सस से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 36 साल का एक शख्स अपनी जिंदगी के 20 साल भूल गया। वह एक सुबह उठा और उसे लगा जैसे वह 1990 के दशक में है। हैरानी की बात यह है कि वह अपनी पत्नी और बेटी को भी दुर्लभ मनःस्थिति के कारण भूल गया। डेनियल पोर्टर टेक्सास के ग्रैनबरी में रहते हैं। पिछले साल जुलाई की एक सुबह जब वह उठा तो उसके साथ उसकी पत्नी रूथ भी थी। लेकिन उसने उसे पहचाना नहीं।

 
एक रिपोर्ट के मुताबिक हियरिंग स्पेशलिस्ट के तौर पर काम कर रहे डेनियल को लगा कि वह 16 साल का है और उसे स्कूल जाना चाहिए। दंपति की एक 10 साल की बेटी भी है। रूथ ने दानिय्येल को समझाने की बहुत कोशिश की कि उसका अपहरण नहीं हुआ है और वह उसकी पत्नी है। पहले तो वह आदमी इसके लिए तैयार नहीं हुआ। लेकिन जब उसके माता-पिता ने समझाया तो वह मान गया। डैनियल ने खुद को आईने में देखा और सोचा कि वह इतना बूढ़ा क्यों हो रहा है और वह इतना मोटा क्यों है।

 
डॉक्टरों ने शुरू में कहा था कि डेनियल अस्थायी वैश्विक भूलने की बीमारी से पीड़ित है। जिसमें आमतौर पर शॉर्ट टर्म मेमोरी खो जाती है। डॉक्टरों ने कहा कि वह 24 घंटे के भीतर ठीक हो जाएगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। डेनियल ने 1990 के दशक में हुए WWE कार्यक्रम को याद किया। बाद में डेनियल को उसकी मां के पास ले जाया गया। वहाँ उसे यकीन हो गया कि रूत सही कह रही है। डेनियल और रश पहली बार 2006 में मिले और बाद में 2007 में शादी कर ली, लेकिन डेनियल को इसके बारे में कुछ भी याद नहीं है।

पढ़ाई भूलने से उसकी नौकरी भी चली गई।डेनियल भी अपनी पढ़ाई भूल गया। नतीजतन, उन्होंने अपनी नौकरी खो दी। रूत अपने पति को सब कुछ याद दिलाने की कोशिश कर रही है। डेनियल के ऐसा करने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। उसे अपना घर भी बेचना पड़ा है। अब उनका पूरा परिवार डेनियल के माता-पिता के घर पर रहता है।