×

यहां शादी के बाद भी महिलाऐं बना सकती है गैर-मर्द के साथ संबंध

 

दोस्तों, हम सब जानते हैं कि हर देश में अपने अपने रिति रिवाज होते हैं और वहां पर रहने वालों को उन्हें मानना ही होता है चाहे फिर उनका हमारे जीवन में कोई मूल्य नहीं हो मगर फिर भी हमें उनको मानना ही पड़ता है । आज हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं । आज हम आपको एक ऐसे रिति रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें महिलाएं अपनी शादी के बाद भी बिना किसी रोक टोक के किसी के साथ भी संबंध बना सकती है ।

बता दें कि, भारत की नागा जाती के जहां समबन्ध बनाने से जुड़े कुछ ऐसे रिवाज हैं जो हम सोच भी नहीं सकते है । यदि यहां पर कोई नागा लड़की जवान हो जाती है तो उसे घर का एक कमरा दे दिया जाता है ताकि वो अपनी स्वंय की इच्छा के अनुसार किसी के साथ भी संबंध बना सके । इसमे उसके मां बाप उसे रोकते टाकते भी नहीं है । मगर जब वो महिला प्रेग्नेंट हो जाती है तो उस पुरूष को उस महिला के साथ में शादी करनी होती है ।

यदि पुरूष शादी के लिये इनकार कर देता है तो उसको समाज के द्वारा दंड भी मिलता है । इतना ही नहीं यहां पर लड़की जब शादी करके अपने ससुराल जाती है तो वो किसी गैर पुरूष से संबंध नहीं बना सकती मगर जैसे ही वो अपने घर पर आती है तो वो किसी के साथ भी संबंध बना सकती है ।

 

हर देश में अपने अपने रिति रिवाज होते हैं और वहां पर रहने वालों को उन्हें मानना ही होता है चाहे फिर उनका हमारे जीवन में कोई मूल्य नहीं हो मगर फिर भी हमें उनको मानना ही पड़ता है एक ऐसे रिति रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें महिलाएं अपनी शादी के बाद भी बिना किसी रोक टोक के किसी के साथ भी संबंध बना सकती है यहां शादी के बाद भी महिलाऐं बना सकती है गैर-मर्द के साथ संबंध