×

इस महिला को डॉक्टरों ने कर दिया था मृत घोषित,लेकिन फिर 24 मिनट बाद जिंदा हो गई मह‍िला

 

हम सभी ने सुना है कि मरने के बाद कोई दोबारा जीवित नहीं होता। अमेरिका में एक महिला ने मरने के बाद जिंदा होकर इस कथन को गलत साबित कर दिया है. दिलचस्प और हैरान करने वाली बात ये है कि महिला अब अपनी मौत के बाद का अनुभव बता रही है. दावा किया जा रहा है कि दिल की धड़कन रुकने के बाद डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया, लेकिन मौत के महज 24 मिनट बाद ही जिंदा होकर डॉक्टरों ने सभी को चौंका दिया।मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक लॉरेन कैनेडी नाम की महिला ने सोशल मीडिया साइट रेडिट पर अपनी कहानी शेयर की है. महिला ने बताया कि पिछले फरवरी में मुझे घर पर अचानक कार्डियक अरेस्ट हुआ। मेरे पति ने 911 पर कॉल किया और सीपीआर शुरू किया। डॉक्टर आये और मुझे मृत घोषित कर दिया लेकिन लगभग 24 मिनट बाद मैं जीवित हो गया।

पति ने चार मिनट तक सीपीआर दिया

महिला ने कहा कि उस समय मेरे साथ जो कुछ भी हुआ, मुझे सब कुछ साफ और स्पष्ट रूप से याद है। कार्डियक अरेस्ट के बाद मेरे पति ने मुझे 4 मिनट तक सीपीआर दिया। मेरे चारों ओर अराजकता थी. मुझे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. इस बीच मैं कोमा में जा रहा था. 2 दिन तक कोमा में रहे. जब मैं उठा तो मैं बहुत उलझन में था। कई दिनों तक मुझे पुरानी बातें याद नहीं रहीं. मुझे नहीं पता कि आईसीयू में मेरे साथ क्या हुआ.

पूरा मामला दिलचस्प है

महिला ने कहा कि वह मरने के बाद भी सबकुछ देख सकती है. इसमें अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टर भी शामिल थे जिन्हें उसने पहले कभी नहीं देखा था। न्यूयॉर्क पोस्ट ने कहा कि कैनेडी का मामला दिलचस्प है क्योंकि ऐसे मामलों में ज्यादातर लोग लंबे समय तक टिक नहीं पाते हैं।