×

ये है दुनिया का सबसे महंगा छुटकू बैग, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

 

हर्मीस कंपनी (हर्मीस केलीमोर्फोस) का केली बैग अपने फ्रेंडली डिजाइन और लग्जरी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। मशहूर होने के साथ-साथ इसे सबसे आइकॉनिक बैग भी माना जाता है। आपको बता दें कि यह बैग एक्टर और मोनेगास्क राजकुमारी ग्रेस केली के नाम पर डिजाइन किया गया है। साल 2021 में हर्मेस ज्वेलरी के क्रिएटिव डायरेक्टर पियरे हार्डी ने केली बैग को नया लुक दिया और इसे केली मॉर्फोस बैग नाम दिया। अब ये बैग सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अपनी कीमत और साइज के कारण यह बैग आकर्षण का केंद्र बन गया है, जिसे कई यूजर्स पैसे की बर्बादी भी बता रहे हैं.

हर्मीस के इस छोटे पर्स की कीमत 52 लाख रुपये तक बताई जा रही है. यह पर्स खासतौर पर तब लोगों के ध्यान में आया जब अंबानी परिवार की बहू राधिका मर्चेंट इसे फ्लॉन्ट करती नजर आईं। सफेद सोने और हीरे जड़ित इस पर्स की कीमत लाखों में है, लेकिन इसका आकार इतना छोटा है कि इसमें लिपस्टिक या अन्य मेकअप का सामान भी मुश्किल से समा सकता है। जो लोग इस पर्स को खरीद सकते हैं वे इसे कंगन के रूप में खरीद सकते हैं, इसे हार या अंगूठी के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

वोग से बात करते हुए इस बैग के डिजाइनर ने इसे इस्तेमाल करने के अलग-अलग तरीके बताए. उन्होंने कहा कि आप इसे कीरिंग की तरह कैरी कर सकते हैं या चेन पर रखकर लॉकेट की तरह पहन सकते हैं।हाल ही में प्रेस्टीज पैलेस के एक इंस्टाग्राम हैंडल ने इस पर्स का वीडियो शेयर किया, जिसके बाद यह पर्स फिर से चर्चा में आ गया, लेकिन आम यूजर्स इस पर्स को पैसों की बर्बादी बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मैं इस कीमत पर घर खरीद सकता हूं.' एक यूजर ने लिखा, 'मुझे हर्मीस से प्यार है लेकिन ये बहुत ज्यादा है.' एक यूजर ने लिखा, 'यह बच्चों के खिलौने जैसा लग रहा है।'