×

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर नहीं कर पाएंगे आप यकीन

 

कोविड 19 महामारी और लॉकडाउन ने दुनिया भर के रेस्तरां व्यवसाय की रीढ़ तोड़ दी है। लेकिन नीदरलैंड में एक फूड आउटलेट इस बीच एक नया आइडिया लेकर आया है। इस आउटलेट ने इतना महंगा बर्गर पेश किया है कि इसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बर्गर का नाम द गोल्डन बॉय रखा गया है।


यूरो न्यूज के मुताबिक इस बर्गर की कीमत 5 हजार पाउंड और करीब 4.47 लाख रुपये है. रोलेक्स घड़ियाँ भी खरीदी जा सकती हैं। वुर्थुइगेन शहर में फुट आउटलेट डी डाल्टन्स के मालिक रॉबर्ट जेन डी वाइन ने कहा, "मैंने बचपन से ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का सपना देखा है।" अब ऐसी उपलब्धि होना अद्भुत है।

वेन के अनुसार, जब वह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स संग्रह के माध्यम से फ़्लिप कर रहे थे, उन्होंने देखा कि दुनिया में सबसे महंगे बर्गर का रिकॉर्ड पहले अमेरिका के ओरेगन में जूसी ओइट्लो ग्रिल के पास था। फुट आउटलेट से बने बर्गर की कीमत 4,200 (3.72 लाख रुपये) थी। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, यह बर्गर 2011 के बाद से सबसे महंगा बर्गर रहा है। वेन ने बताया कि इस बर्गर का वजन 352.44 किलो था। जाहिर है यह किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं हो सकता। इसलिए मैंने सोचा कि मैं इसके साथ बहुत बेहतर कर सकता हूं।


यूरो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बर्गर में गोल्ड फॉयल है। ट्रफल्स, क्रैब्स, बेलुगा कैवियार, डक एग मेयोनेज़ और डोम पेरिग्नन शैंपेन भी इस्तेमाल किए जाते हैं। बर्गर पेश करने वाली वीन का कहना है कि हालांकि ये बर्गर काफी महंगे हैं। लेकिन आप इसे अपने हाथों से भी खा सकते हैं। क्योंकि यह बर्गर खाने का एक तरीका है।