×

यहां मौजूद हैं दुनिया का सबसे खतरनाक रास्ता, जिस पर चलना तो दूर नाम से ही कांप जाते हैं लोग

 

जब सड़कें खूबसूरत हों तो सफर का मजा और भी बढ़ जाता है। जिसके दोनों तरफ हरियाली हो और सड़क या पथ पर कोई गड्ढा या ब्रेकर न हो। दुनिया में कई ऐसी सड़कें हैं जो बेहद खूबसूरत हैं लेकिन कुछ सड़कें बेहद खतरनाक भी हैं। इस पर चलते हुए भी लोग इसे देखकर ही कांपने लगते हैं। आज हम आपको इस सड़क के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कों में से एक है।

इन सड़कों पर मौत घूमती रहती है. क्योंकि इन सड़कों से गुजरने वाले कभी भी मौत के मुंह में समा सकते हैं। यही कारण है कि इन खतरनाक और डरावनी सड़कों पर चलने से लोग नजरें हटाने से ही कांप उठते हैं। तो आइए हम आपको दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क के बारे में बताते हैं 

दरअसल, हम बात कर रहे हैं चीन के हुशान क्लिफसाइड पाथ हुशान की। जो पीली नदी बेसिन के पास ऑर्डोस लूप खंड के दक्षिण-पश्चिम में शानक्सी प्रांत के किनलिंग पर्वत के पूर्वी छोर पर स्थित है। 1614 मीटर की ऊंचाई पर हुशान की उत्तरी चोटी तक जाने के लिए दो पगडंडियाँ हैं। इसे 'हुआ शान यू' के नाम से जाना जाता है। यहां बहुत से पर्यटक आते हैं।

 सरकार ने यहां सुरक्षा के इंतजाम किए हैं, लेकिन इसके बावजूद यहां हर साल हादसे होते रहते हैं। इतना ही नहीं, चीन के स्पाइडरमैन की अद्भुत सेना ने चीन के हुनान प्रांत के यूयांग में अपनी जान जोखिम में डालकर 300 मीटर की ऊंचाई पर यह रास्ता बनाया है। इस खतरनाक सड़क को देखकर ही लोगों की सांसें थम जाती हैं।