×

लड़की के प्यार में युवक चढा मोबाइल टावर पर, लेकिन नीचे उतरते ही....

 

जो प्यार इंसान से नहीं करवाता, यही वजह है कि कहा जाता है कि प्यार करना आसान नहीं होता। इसका ताजा उदाहरण कोलकाता में देखने को मिला है। पूर्वी बर्दवान के नंदघाट में एक युवक ने अपनी प्रेमिका के प्यार में शोले की घटना को ताजा कर दिया है. जिसमें धर्मेंद्र का मतलब वीरू और बसंती का मतलब हेमा मालिनी के प्यार में तालाब पर चढ़ जाता है ताकि उसकी शादी बसंती से हो जाए। अब ऐसा ही एक मामला देशभर में चर्चा में है।

 
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि खोकन दास ड्राइवर का काम करता है। वह नादानघाट की एक युवती से प्यार करता है। लेकिन इसी बीच लड़की के परिवार ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। इसी बीच गुरुवार की रात वह नशे में धुत होकर 90 फुट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया, जहां उसने जमकर ड्रामा किया. फिल्म के हीरो की तरह शोले ने भी मांग की कि खोक मोबाइल टावर पर चढ़कर बसंती से शादी कर ले। यह नजारा देखकर नादानघाट के लोगों ने उसे मीनार से नीचे आने की अपील की। यह सीन वैसा ही था जैसे वीरू ने फिल्म 'शोले' में बसंती से शादी करने की एक्टिंग की थी।

 
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल को भी बुलाया गया। तमाम कोशिशों के बाद भी जब युवक नहीं उतरा तो उसकी मां से बात कराई गई। इसके बाद वह मान गया कि अब वह आत्महत्या नहीं करेगा। जिसके बाद दो लोग टावर पर चढ़ गए और उसे नीचे उतार लिया। पुलिस के पकड़ने से पहले ही उसकी मां ने उसे जोरदार थप्पड़ मारा। उसने कहा कि वह चौंक गया जब उसे पता चला कि उसकी प्रेमिका किसी और से शादी कर रही है। इसलिए उन्होंने यह काम किया।

अब यह घटना पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है। यह खबर इंटरनेट पर पहुंचते ही लोगों को शोले फिल्म की याद आ गई। हो सकता है कि वीरू पानी की टंकी पर चढ़कर बसंती से शादी करने और अपनी मौसी को मनाने के दृश्य को भूल जाए। इन्हीं सीन्स की वजह से फिल्म शो में वीरू और बसंती की जोड़ी आज भी याद है। जब किसी ने वास्तव में ऐसा दृश्य देखा तो सुर्खियां बटोरना तय था।