×

दुनिया की सबसे महंगी नेल पॉलिश, लग्जरी फ्लैट की कीमत होगी! सिर्फ 25 लोगों ने खरीदारी की है

 
यूटी और ग्रूमिंग मार्केट की बात करें तो इस इंडस्ट्री में इतने महंगे उत्पाद हैं कि एक छोटी बोतल या पैक खरीदने से आपकी जेब ढीली हो सकती है। हालांकि लड़कियों को ये प्रोडक्ट इस्तेमाल करने का काफी शौक होता है और यही वजह है कि इस इंडस्ट्री में काफी पैसा है। नेल पेंट की एक छोटी बोतल की कीमत आसानी से 300-350 रुपये के आसपास हो सकती है लेकिन आज हम जिस उत्पाद के बारे में बात करने जा रहे हैं वह आपके होश उड़ा देगा।

हजारों ब्यूटी प्रोडक्ट्स का आना कोई नई बात नहीं है क्योंकि आजकल अच्छे ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स की कीमत सैकड़ों से लेकर हजारों तक होती है लेकिन अगर कोई प्रोडक्ट लाखों या करोड़ों में बिकने लगे तो कान खड़े हो जाते हैं. हम जिस प्रोडक्ट की बात कर रहे हैं वह भी नेल पॉलिश है जो आपके नाखूनों की खूबसूरती को बढ़ाता है। इसकी कीमत 2.5 लाख अमेरिकी डॉलर यानी 2 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है।

एक अमेरिकी डिजाइनर ने नेल पॉलिश बनाई है

दुनिया की सबसे महंगी नेल पॉलिश का नाम Azature है। इसे लॉस एंजेलिस के डिजाइनर Azature Pogosian ने डिजाइन किया है। उन्होंने पहले भी ऐसी कई नेल पॉलिश तैयार की हैं लेकिन उनकी ब्लैक कलर की नेल पॉलिश एज़ेचर दुनिया की सबसे महंगी नेल पॉलिश है। इसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है क्योंकि इतनी कीमत में आपको दिल्ली-एनसीआर में 3-4 महंगी कारें या आलीशान फ्लैट मिल सकता है।

दरअसल एज़ेचर ब्लैक नेल पॉलिश को बनाने में 267 कैरेट के ब्लैक डायमंड का इस्तेमाल किया गया है। यही वजह है कि इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए रखी गई है। Azature की एक ब्लैक नेल पॉलिश की बोतल 150 मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये नेल पॉलिश इतनी महंगी है कि अब तक इसे सिर्फ 25 लोग ही खरीद पाए हैं.