×

जो काम नौकरी से नहीं हुआ, महिला ने कुत्ते घुमा-घुमाकर पूरा किया, डेढ़ साल में उतर गया 10 लाख का कर्ज़ा!

 

कई बार व्यक्ति एक नौकरी से अपना खर्च पूरा नहीं कर पाता है और उसे अपने लिए पार्ट टाइम या साइड जॉब का चुनाव करना पड़ता है। हालाँकि, यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप साइड जॉब के माध्यम से अपनी नियमित नौकरी से अधिक कमा सकते हैं। कुछ ऐसा ही एक महिला के साथ हुआ, जिसने डॉग सिटर के रूप में अंशकालिक नौकरी की और इससे उसकी वित्तीय समस्याओं का समाधान हो गया।

महिला का नाम फ्रांसेस्का हेनरी है, जो इंग्लैंड के ग्लॉस्टरशायर की रहने वाली है। मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांसिस्का के सिर पर 10 लाख का भारी कर्ज था. इसकी भरपाई के लिए उसने अपनी नौकरी के साथ-साथ कई पार्ट-टाइम नौकरियां कीं, लेकिन जिस काम ने उसे सबसे ज्यादा भुगतान किया वह कोई और नहीं बल्कि कुत्तों की देखभाल करना था।

कर्ज चुकाने के लिए 'कुत्ते की देखभाल'
33 साल की फ्रांसेस्का ने मिरर से बातचीत में कहा कि वह गूगल पर ज्यादा पैसे कमाने के तरीके ढूंढ रही थीं, तभी उन्हें डॉग बोर्डिंग के बारे में पता चला। इसमें उनका साथ उनकी बेटी ने भी दिया, जो लंबे समय से घर में कुत्ता रखना चाहती थी। इस प्रोफेशन के जरिए उन्हें कुत्तों के साथ वक्त बिताने का मौका मिला और घर में उन पर कोई दबाव नहीं था। महिला ने साल 2016 से काम करना शुरू किया था। इसमें कुत्ते को घुमाने ले जाने से लेकर रात में उसे जगाने तक की सेवाएं शामिल थीं। काम के पहले साल में ही उन्हें 3 लाख रुपए कमाने का मौका मिला और फिर उन्होंने एक वेबसाइट बनाकर लोगों को यह सर्विस देनी शुरू की।