×

महिला ने बच्चे के गंदे डायपर को फ्लाइट के कूड़ेदान में फेंका, एयर होस्टेस ने हाथ से पार्सल निकालकर महिला के घर भेजा

 

आपने बहुत से लोगों को छोटे बच्चों के साथ यात्रा करते देखा होगा। महिलाओं को अपने बच्चों के साथ देखकर ज्यादातर लोग बस या मेट्रो में यात्रा करते समय अपनी सीट छोड़ देते हैं और उन्हें दे देते हैं। लेकिन फ्लाइट में एक महिला के साथ क्या हुआ, यह जानकर आप नाराज हो जाएंगे।

 
महिला को कूड़ेदान से गंदी नैपी निकालने के लिए किया मजबूर (एयर होस्टेस)
दरअसल, फराह नाज खान नाम की एक महिला ने बताया कि फ्लाइट के दौरान एक फ्लाइट अटेंडेंट को मजबूरन अपने बच्चे की नैपी कूड़ेदान से बाहर निकालना पड़ा। यह उसके साथ हुआ जब वह ह्यूस्टन से मोंटाना के लिए मेसा एयरलाइंस की यात्रा कर रही थी। आधे रास्ते में, फराह बच्चे की नैपी बदलने के लिए विमान के पिछले हिस्से में गई और डायपर को एकांत बैग में फेंक दिया। 34 वर्षीय महिला ने बताया कि वह सीट पर बैठी थी तभी एक पुरुष ने फ्लाइट अटेंडेंट को रोका और गुस्से में कहा, ''गंदी नैपी फेंकने से बायोहाजर्ड आता है.'' आपको बता दें, बायोहाजार्ड का मतलब होता है। कोई भी पदार्थ जो जैविक या रासायनिक है जो मनुष्य, पशु और पर्यावरण के लिए खतरनाक है।

 
फराह ने कहा कि उन्होंने अटेंडेंट से पूछा कि क्या वह (फराह) नैपी को बॉक्स से वापस लेना चाहते हैं। जिसे अटेंडेंट ने हां कह दिया। कूड़ेदान में लंगोट ढूंढ़ने पर मजबूर होने से महिला खुद को अपमानित महसूस कर रही थी। उसके अनुसार, जब उसने एक अन्य फ्लाइट अटेंडेंट से बात की, तो वह शर्मिंदा और गुस्से में थी, जिसने उसे बताया कि उसने पहली बार में कुछ भी गलत नहीं किया है। यह सुनकर फराह ने मेल फ्लाइट अटेंडेंट से बात करने की कोशिश की, लेकिन अटेंडेंट ने क्रू मेंबर से कहा कि वह उससे (फराह) बात नहीं करना चाहती, इसलिए फराह ने शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया।

 
बता दें कि घटना के कुछ घंटे बाद फराह को एक फ्लाइट अटेंडेंट का फोन आया जिसने उन्हें बताया कि फराह को घटना के बाद फ्लाइट की नॉन-फ्लाइंग लिस्ट में डाल दिया गया है। फराह ने कहा, 'मैंने आवाज को पहचान लिया। उन्होंने कहा, "विमान में बायोहाजर्ड घटना के कारण हमने आज आपको नो-फ्लाइंग लिस्ट में डाल दिया है।" "मैं बाद में विमान से उतर गया और उसे कूड़ेदान में फेंक दिया," उन्होंने कहा। फराह के मुताबिक, एक फोन कॉल के दौरान फ्लाइट अटेंडेंट ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दीं और कहा, 'आप लोग अपने बच्चों को हर जगह ले जाएं। क्या आप नहीं जानते कि कुछ लोग शांति से यात्रा करना चाहते हैं और बच्चों की आवाज नहीं सुनना चाहते। हालांकि एयरलाइंस अब घटना की जांच कर रही है।