×

ऑपरेशन कराने गई थी महिला, जब उठी तो चोरी हो गई थीं दोनों किडनी, छोड़कर भागा पति!

 

जब भी कोई डॉक्टर के पास इलाज के लिए जाता है तो वे उस पर भरोसा करते हैं। यही वजह है कि लोग आंख मूंदकर अपनी समस्याओं को सामने रखते हैं। हालांकि कई बार ऐसा भी होता है कि डॉक्टर मरीज का भरोसा तोड़ देता है। ताजा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर का है, जहां एक महिला की दोनों किडनियां कथित तौर पर एक डॉक्टर ने चुरा लीं. महिला अब इस बात को लेकर चिंतित है कि उसका जीवन कैसे आगे बढ़ेगा।

खबरों के मुताबिक महिला अस्पताल में अपना ऑपरेशन कराने गई थी, लेकिन जब उसे होश आया तो पता चला कि उसकी दोनों किडनी चोरी हो चुकी है. इतना ही नहीं उसे 3 बच्चों के साथ इसी हालत में छोड़कर पति भी भाग गया। यह मामला बड़ा ही अजीबोगरीब है, जहां महिला ने डॉक्टर पर अंग चोरी का आरोप लगाया है. फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती हैं और अपनी मौत के दिन गिन रही हैं.

ऑपरेशन कराने गई महिला की किडनी गायब
यह मामला बिहार के मुजफ्फरपुर का है, जहां गर्भाशय में संक्रमण के चलते रहने वाली सुनीता इलाज के लिए एक नर्सिंग होम गई थी. महिला का आरोप है कि इसी ऑपरेशन के दौरान उसकी दोनों किडनी चोरी हो गई थी। फिलहाल उनका इलाज एसके मेडिकल कॉलेज में चल रहा है और उन्हें दिन में दो बार डायलिसिस कराना पड़ता है। कई लोग उन्हें किडनी देने भी आ चुके हैं, लेकिन अब तक कहीं मैच नहीं हो पाया है. सुनीता के 3 मासूम बच्चे भी हैं, जिनका भविष्य खतरे में है।

पति भी उसे बुरी हालत में छोड़कर भाग गया
सुनीता के साथ जब ये हादसा हुआ तो उनके पति उनके साथ थे. पत्नी की हालत देखकर वह उसे किडनी देने को भी राजी हो गया था, लेकिन उसकी किडनी मैच नहीं हुई। इसी बीच किसी बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो गया और वह तीनों बच्चों को पत्नी समेत छोड़कर भाग गया। पहले सुनीता मजदूरी कर बच्चों का पालन पोषण करती थी, लेकिन अब मजदूरी भी नहीं कर सकती।