×

शीशे की तरह आर पार दिखता है नदी का पानी, सफाई ऐसी कि देखकर होगी हैरानी, विदेश नहीं भारत की है ये तस्वीर

 

भारत एक ऐसा देश है जहां आप हर मौसम का हर बार लुत्फ उठा सकते हैं। दक्षिण में गर्मी पहाड़ों में ठंडी है, कहीं खुशी का माहौल है तो कहीं चिलचिलाती धूप है। अपनी संस्कृति और त्यौहारों के कारण, भारत एक ऐसा देश है जहाँ बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इसीलिए पर्यटन की दृष्टि से भारत एक समृद्ध देश है। इसमें भी नॉर्थ ईस्ट की खूबसूरती ऐसी है कि लोगों को हैरान कर दे। पर्यावरण से लेकर नदी तक, सब कुछ इतना शुद्ध और स्वच्छ है कि कोई विश्वास नहीं कर सकता कि यह भारत का हिस्सा है।

ट्विटर @GoArunachal_ पर शेयर किया गया एक वीडियो देखने के बाद आपको यकीन नहीं होगा कि ये भारत का हिस्सा है. नदी में कांच की तरह तैरती हुई नाव हवा में तैरती हुई प्रतीत होती है। दरअसल, नदी का पानी इतना साफ है कि हर तरफ से सब कुछ दिखाई दे रहा है, इसलिए ऐसा नहीं लगता कि वीडियो किसी सतह पर चल रहा है और लोगों को हैरान कर रहा है.

कभी देखी है इतनी साफ और सुंदर नदी
एक ओर पूरे भारत में नदियों की सफाई के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन अभी तक यह पूरी तरह सफल नहीं हो पाया है। तो नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में इतनी सफाई है कि आप सोच भी नहीं सकते। सोशल मीडिया पर मेघालय की डौकी नदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखकर लगता है कि जहाज हवा में उड़ रहा है। जबकि नाव नदी में तैर रही है। लेकिन इतना साफ है कि सब कुछ ऐसा लगता है जैसे यह खुला आसमान है न कि पानी और जमीन। तो ये वीडियो अपनी खूबसूरती और साफ-सफाई की वजह से सोशल मीडिया यूजर्स को भारी पड़ रहा है.