×

करोड़ों रुपये 'निगल' गया शख्‍स, पूरी दौलत बेचकर भी चुकाना मुश्किल,पर एक ट्विस्ट

 

क्या होगा अगर आपको पता चलता है कि आपने गलती से एक लाख चिप्स निगल लिए हैं? पहले तो सुनते ही आप इसके दीवाने हो जाएंगे। क्या आप मजाक कर रहे हैं कि आप अपने सामने वालों से भिड़ेंगे? इसके बाद भी जब आपको एहसास होगा कि आपने सही किया है तो आप क्या करेंगे? चिंता शुरू होगी कि एक करोड़ कहां से देंगे। अमीर लोगों के लिए यह कोई समस्या नहीं है लेकिन अगर आपकी पूरी दौलत इतनी नहीं है कि आप पैसे दे पाएंगे तो चिंता होना स्वाभाविक है। ब्रिटेन के एक शख्स के साथ ऐसा ही हुआ है।

Cory, वेल्स का एक टिकटॉकर, एक फ़ूड ब्लॉगर है और नियमित रूप से फ़ूड वीडियो पोस्ट करता है। कुछ दिन पहले उन्होंने सैंडविच और चिप्स खाते हुए अपना एक वीडियो पोस्ट किया था। इसी बीच गलती से उसने एक करोड़ के चिप्स निगल लिए। जब उसे बताया गया कि वह चिंतित हो गया कि अब उससे पैसे मांगे जाएंगे। उनके पास इतना पैसा नहीं है। लेकिन कुछ देर बाद असली कहानी सामने आ गई।

दिल के आकार में चिप्स थे
दरअसल, चिप बनाने वाली कंपनी ने आलू के खास चिप्स तैयार किए थे जो दिल के आकार के थे. कंपनी ने ऐसी ही एक चिप तैयार कर लोगों के बीच मुकाबला कराया था। कहा कि जिसे भी ये चिप्स मिलेंगे उसे 120,000 डॉलर यानी करीब एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इसके लिए चिप्स और पूरा बैग दिखाना जरूरी था। उनकी तस्वीर लेनी थी।

कंपनी को तुरंत सूचित करें
जब कोरी को एहसास हुआ कि उसने यह गलती की है, तो उसने तुरंत स्नैक्स बनाने वाली कंपनी से संपर्क किया। उन्हें बताया कि उन्होंने अपनी वेबसाइट पर दिखाए गए चिप्स को गलती से खा लिया। उन्होंने स्नैक्स की तस्वीर के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। कैप्शन के साथ आगे क्या होगा? क्या कोई वॉकर को टैग कर सकता है ताकि हम इस समस्या को ठीक कर सकें। ये स्नैक्स खुद वॉकर ने बनाए थे। वीडियो को करीब चार लाख बार देखा जा चुका है। टिकटॉक यूजर्स कोरी को लेकर आ गए हैं और कंपनी को टैग कर कोरी को इस कॉम्पिटिशन का हिस्सा बनाने की अपील कर रहे हैं। उन्हें उनका पैसा दिया जाना चाहिए। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, यह बेहद शर्म की बात है। हम प्रतिस्पर्धा में लोगों से पारदर्शिता की उम्मीद करते हैं। उन्होंने हमारे नियमों का पालन नहीं किया। उन्हें प्रतियोगिता में कैसे शामिल किया जा सकता है?