×

'चांद पर फंसे' शख्स ने मुंबई Police से मांगी मदद, मिला टका सा जवाब, सुनकर आप भी हंस पड़ेंगे

 

पुलिस जहां सोशल मीडिया पर लोगों की मदद करती है वहीं आए दिन दिलचस्प पोस्ट भी सुर्खियां बटोरती हैं। मुंबई पुलिस का ऐसा ही एक ट्वीट वायरल हो रहा है। जिसमें एक ट्विटर यूजर ने मुंबई पुलिस की मदद मांगी। जिसका मुंबई पुलिस ने भी मजेदार जवाब दिया। सुनकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी.

दरअसल, मुंबई पुलिस ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल @MumbaiPolice से एक पोस्ट शेयर किया। इसमें उन्होंने कैप्शन दिया है, 'जीवन में कभी कोई संकट आए तो इंतजार मत कीजिए, बस #Dial100 कीजिए।' #मुंबईपुलिसहैना। इस पोस्ट के सामने आते ही कई लोगों ने मुंबई पुलिस की तारीफ की. लेकिन एक शख्स ने मजाक में मुंबई पुलिस से मदद मांगते हुए पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि वह स्पेस में फंस गया है। उन्होंने एक फोटो भी शेयर की। इसमें एक आदमी अंतरिक्ष में दिखाई देता है। पुलिस को भी यह ट्वीट फनी लगा। उसने उत्तर देने में देर नहीं लगाई।

पुलिस ने कहा, आपके भरोसे के लिए शुक्रिया
यह वास्तव में हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है, लेकिन हमें खुशी है कि आप चांद पर पहुंचने के लिए हम पर भरोसा करते हैं, ”मुंबई पुलिस ने लिखा। मुंबई पुलिस का ये जवाब लोगों को खूब पसंद आ रहा है. एक दिन पहले शेयर किए गए इस पोस्ट को अब तक करीब 80 हजार व्यूज मिल चुके हैं. करीब 600 लोगों ने इसे चुना है। यूजर्स इस पर फनी कमेंट्स कर रहे हैं। धन्यवाद, पुलिस ने आपसे आपका सही स्थान नहीं पूछा, अन्यथा आप पहले से ही जानते हैं, एक व्यक्ति ने लिखा। एक शख्स ने लिखा कि जो लोग हकों में उलझे रहते हैं और उनके दायरे में भी आ जाते हैं, उनका जवाब नहीं देते.

पहले दिए मजेदार जवाब
इससे पहले भी पुलिस अपने जवाबों से लोगों का मनोरंजन करती रही है। एलोन मस्क ने हाल ही में ट्वीट किया, "रुको, अगर मैं ट्वीट करता हूं, तो क्या वह काम के रूप में गिना जाता है?" यूपी पुलिस ने भी उनके ट्वीट पर सवाल उठाया और मजाक में जवाब दिया, "रुको, अगर यूपी पुलिस एक ट्वीट पर आपकी समस्याओं का समाधान करती है, तो क्या वह काम के रूप में गिना जाता है?"। मोटरसाइकिल का चालान काटते हुए पुणे पुलिस ने ट्वीट किया कि खान साहब ऐसे कैसे चलेंगे..! दरअसल, एक यूजर ने पुलिस को टैग करते हुए एक फोटो ट्वीट की, जिसमें खान साहब बिना हेलमेट और फैंसी नंबर प्लेट लगाए घूम रहे हैं।