×

 9 साल पहले मरा था शख्स, परिवार ने भी किया अंतिम संस्कार, अब आया 'जिंदा'!

 

जब हम किसी को खो देते हैं तो दर्द अवर्णनीय होता है। किसी को खोने का सदमा भुलाने में सालों लग जाते हैं, लेकिन सोचिए अगर इस दौरान आप उसी शख्स को जिंदा देखें तो क्या आप अपनी आंखों पर भरोसा कर पाएंगे? ऐसा ही कुछ हुआ चीन के एक परिवार के साथ, जिसके परिवार का सदस्य दाह संस्कार के 9 साल बाद जिंदा वापस गया।

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला साल 2014 का है। उस समय, झूओ कांगलुओ नाम का एक व्यक्ति एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हुआ था। व्यक्ति के परिजनों और दोस्तों ने खुद हादसे का शिकार हुए व्यक्ति के शव की शिनाख्त की थी. हालाँकि उनके भतीजे ने बिना किसी परीक्षण के शव का अंतिम संस्कार करने का फैसला किया क्योंकि उनका मानना ​​​​था कि झूओ मर चुका है।

एक मरा हुआ आदमी 9 साल बाद जिंदा वापस आया

कार दुर्घटना के बाद, लोग झूओ की वापसी की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं कर रहे थे। हालांकि, उनकी मौत के 9 साल बाद एक गांव में हूबहू झूओ जैसा दिखने वाला शख्स लोगों की नजरों में गया। उनकी हरकतें कुछ अजीब थीं। जब ये मामला चोंगक्विंग के अधिकारियों तक पहुंचा तो उस शख्स ने पूरी कहानी अपने बारे में बताई. पता चलने के बाद अधिकारियों ने उसके परिवार से संपर्क किया और जैसे ही परिवार को झूओ के बारे में पता चला, उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि वह जीवित हो सकता है या नहीं।

डीएनए टेस्ट के बाद खुलासा

इस मामले की तह तक जाने के लिए उस शख्स का डीएनए भी कराया गया था. बाद में यह स्पष्ट किया गया कि वह व्यक्ति झूओ का हमशक्ल नहीं था बल्कि खुद झूओ था, जिसकी मृत्यु की घोषणा पहले ही की जा चुकी थी। जब उन्हें इस बारे में बताया गया तो उन्होंने मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने केवल अपने पोते को पहचाना बल्कि उसे देखकर रोने लगे। दरअसल, हादसे के बाद परिजनों ने जिस शव की पहचान की, वह किसी अन्य व्यक्ति का शव था। झूओ की जगह जिस शख्स के शव का अंतिम संस्कार किया गया उसकी पहचान अब की जा रही है।