×

महीने भर लगातार चली पार्टी ने कर दिया बेजुबान, पैरालाइज्ड हो गया सिंगर, फिर किया ये काम

 

जब हम थोड़े खुश होते हैं तो हम सभी पार्टी करना चाहते हैं। जब भी आप थोड़ा आराम करना चाहते हैं, आप पार्टी करते हैं या अपने दोस्तों से पार्टी के लिए कहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक व्यक्ति अपने जीवन में कितनी पार्टियां कर सकता है? आज हम आपको ऐसी खबरें बताते हैं कि आप पार्टी से पछताना चाहेंगे। दरअसल लिवरपूल के एलेक्स सोलन नाम के एक शख्स ने 2018 में इतना कुछ किया। जितना उन्होंने अपने पूरे जीवन में नहीं किया था। एलेक्स ने सुबह 10 बजे से 1 बजे तक काम किया।

एलेक्स पेशे से म्यूजिशियन और बारटेंडर हैं। इस तरह उन्हें होटल में कई-कई घंटे साथ-साथ काम करना पड़ता था। इस वजह से एलेक्स हर रोज कोकीन लेने लगा ताकि ज्यादा घंटे काम करने के बाद भी उसे थकान महसूस न हो। लेकिन धीरे-धीरे कोकीन के सहारे वह इतना काम करने लगा कि सोने के नाम पर वह अब सिर्फ झपकी लेता था। लेकिन बात यहीं खत्म हो जाती तो कोई बात नहीं। एलेक्स ने खुद को शराब और नशीली दवाओं की लत में इस हद तक डुबो दिया कि उसने खुद पर नियंत्रण खो दिया।

एक महीने के लिए पार्टी करना समाप्त कर दिया
लगभग एक महीने तक, हर दिन देर रात तक पार्टी करने के चक्कर में कोकीन और शराब ने एलेक्स को ऐसी स्थिति में पहुँचा दिया कि एलेक्स का तंत्रिका तंत्र पीड़ित होने लगा। उसे लकवा मार गया। एलेक्स के शरीर ने काम करना बंद कर दिया। इतना ही नहीं उनकी आवाज भी चली गई थी। अगले चार महीनों के लिए, एलेक्स की मुखर डोरियां खराब हो गईं और उसने अपनी आवाज खो दी। करीब 8 महीने से वे पैरालिसिस से जूझ रहे थे। इस दौरान न सिर्फ एलेक्स की नौकरी चली गई। बल्कि मानसिक रूप से टूट चुका था।

पार्टी में देर तक रहने के लिए उसने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था
लेकिन यहां एलेक्स की कहानी न केवल भरी हुई है। पार्टी-पार्टी और पार्टी में जाने वाला एलेक्स जल्दी ही शराब और ड्रग्स की चपेट में आ गया। उनके दुर्भाग्य ने उन्हें ऐसा सबक सिखाया कि उन्होंने जीवन के इस सबसे बुरे दौर से बहादुरी से लड़ाई लड़ी। लकवाग्रस्त होने और अपनी आवाज़ खोने के बावजूद, एलेक्स ने हार नहीं मानी। 2021 में उन्होंने लत को ना कहा और फिर से खड़े हो गए। आज की तारीख में उन्होंने नशे की लत पर जीत हासिल कर अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत भी कर ली है. वह ट्रेनर के तौर पर काम कर रहे हैं और अपने दोस्त के साथ मिलकर इस बिजनेस को डेवलप कर रहे हैं।