×

सेल्फी के चक्कर में महिला के बाल चबा गया ऊंट, अगले ही पल मची चीख पुकार;

 

जब से मोबाइल कैमरे का चलन बढ़ा है, सेल्फी लोगों का पहला प्यार बनती जा रही है। हर हाथ में मोबाइल है जिससे लोग हर वक्त सेल्फी लेने में लगे रहते हैं. कहीं कुछ अलग, अनोखा, डरावना, ये खूबसूरती नहीं दिखायी कि लोग झट से उसे अपने चेहरे से कैमरे में कैद करने में लग जाते हैं. लेकिन हर फोटो में अपना चेहरा डालने की ललक में लोगों को कई बार देना पड़ता है. सफारी के दौरान महिला के साथ एक जानवर के साथ सेल्फी लेते हुए जानवर ने कुछ ऐसा किया कि चेहरे की मुस्कान चीख में बदल गई।

इंस्टाग्राम r._4x4 पर एक वीडियो शेयर किया गया, जिसमें सेल्फी लेने के दौरान महिला को झटका लगा। ऊंट के साथ सेल्फी ले रही थी महिला, तभी ऊंट ने महिला के बालों को घास की तरह चबाया, इसका एहसास होते ही महिला चिल्लाने लगी। लेकिन लोग यह देखकर खूब हंसे। वीडियो को 1 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

ऊंट के साथ महंगी सेल्फी
सोशल मीडिया पर वह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जहां एक ऊंट एक महिला के बाल चबाता नजर आ रहा है. वीडियो उस वक्त का है जब एक महिला पिंजरे में कैद ऊंट के साथ सेल्फी ले रही थी। महिला का ध्यान हाथ में लिए फोन पर था और उसके चेहरे पर जो फोन में दिख रहा था तभी ऊंट ने मौके का फायदा उठाया और महिला के बालों को घास समझकर चबाने लगा और अगले ही पल उसे उखाड़ कर खा गया। . खुशी से। ऊंट ने जैसे ही महिला के सिर से बाल खींचे तो वह चीखने लगी और बालों को बचाने की कोशिश करती नजर आई।

कैमरे पर फोकस होने पर जानवर बालों को चबा गया
ऊंट ने जैसे ही महिला के बाल चबाए महिला दर्द से चीख पड़ी। लेकिन जिस मौके पर ऊंट ने इस जबरदस्त घटना को अंजाम दिया, उसे लेकर लोगों ने खूब ठहाके लगाए और लोगों को जानवरों से दूर रहने की सलाह भी दी. जानवर चाहे पिंजरे में बंद हो या खुले में घूम रहा हो, उसके करीब जाना हमेशा हानिकारक होता है। बिल्कुल वैसा ही जैसा इस वीडियो में दिख रहा है। जैसे ही ऊंट का मुंह पिंजरे से बाहर निकला उसने सामने बैठी महिला के बाल चबा लिए। हादसा बड़ा भी हो सकता है, इसलिए जानवरों से दूरी बनाने में ही सुरक्षा है।