×

Corona Vaccine: बुजुर्ग ने किया दावा,कोरोना की दूसरी डोज लेने के बाद शरीर में बनी चुंबकीय शक्ति

 

महाराष्ट्र में इन दिनों टीकाकरण का काम तेजी से हो रहा है. अब इसी टीकाकरण के बीच नासिक के एक बुजुर्ग ने चौंकाने वाला दावा किया है. दरअसल उन्होंने दावा किया है कि कोरोना वैक्सीन की एक और खुराक लेने के बाद उन्होंने अपने शरीर में चुंबकीय शक्ति विकसित कर ली है। बुजुर्ग ने दावा किया है कि जब से उन्होंने वैक्सीन की एक और खुराक ली है तब से स्टील के बर्तन उनके शरीर से चिपके हुए हैं। बता दे इस तरह के कई मामले अब तक देखने को मिले है

सोशल मीडिया पर बुजुर्ग का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि स्टील के बर्तन लोहे की तरह ही उसके शरीर से चिपके रहते हैं। मामला सामने आते ही डॉक्टर भी इसकी जांच कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार उनका जो वीडियो वायरल हो रहा है वह नासिक के अरविंद जगन्नाथ सोनार (71) का है. उन्होंने कुछ दिन पहले कोरोना वैक्सीन की एक और खुराक ली थी। अब बुजुर्ग अरविंद ने दावा किया है कि जब से उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक ली है तब से उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति है।

नासिक के शिवाजी चौक के रहने वाले अरविंद जगन्नाथ ने अपनी बात को साबित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है जो इस समय सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. आप देख सकते हैं इस वीडियो में अरविंद का शव घर में इस्तेमाल होने वाले चम्मच, छोटी प्लेट और बर्तन से चिपका हुआ नजर आ रहा है. अरविंद जगन्नाथ कहते हैं, ”जब ऐसा पहली बार हुआ तो मुझे लगा कि पसीने की वजह से बर्तन शरीर से चिपक रहे हैं. उसके बाद मैं नहा लिया. लेकिन जब मैंने बर्तन को फिर से अपने शरीर पर रखा तो वह चिपक गया.”

अरविंद जगन्नाथ का कहना है कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद ही उनमें ये बदलाव आया है। अब खबरें हैं कि पूरे मामले से महाराष्ट्र सरकार को अवगत कराया जाएगा।

नोट – मामलेकी सच्चाई क्या है इस पर फिलहाल लम्बी बहस जारी है। ऐसे कई मामले इस दौरान देखने को मिल रहे है। लेकिन आप बेफिक्र होकर कोरोना की वैक्सीन लगवाए और इसको लेकर किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी से बचे।