×

महिला को लोगों ने भर-भर कर दिए पैसे, चंद दिनों में बन गई करोड़पत‍ि, वजह दिल छू लेने वाली

 

आपने डिलीवरी बॉयज के संघर्षों की कई कहानियां देखी होंगी। इंटरनेट उनकी कहानियों से भरा पड़ा है। आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो आते रहते हैं। लेकिन अमेरिका की एक कहानी आपको भावुक कर देगी। पिज्जा डिलीवरी के लिए गई एक बुजुर्ग महिला अचानक दरवाजे पर गिर पड़ी। उसे काफी चोट आई है। यह देखकर एक दंपत्ति को दया आ गई। वह बुजुर्ग महिला को उठाकर इलाज के लिए ले गए। उन्होंने लोगों से मदद मांगी। लोगों ने इतने पैसे दिए कि महिला कुछ ही दिनों में करोड़पति बन गई।

एबीसी न्यूज के मुताबिक, महिला को उठाने वाला शख्स केविन केघ्रोन था। उन्होंने कहा, जब वह घर के दरवाजे पर पहुंची तो अचानक गिर पड़ी। वह उठने की कोशिश कर रही थी। लेकिन वह कम परवाह कर सकता था। वह बार-बार उस पिज्जा को बचाने की कोशिश कर रही थी, जिसे वह डिलीवर करने आई थी। जब केविन उसे लेने गया, तो बुढ़िया ने उसे पिज़्ज़ा थमाते हुए कहा, "मुझे परवाह नहीं है, तुम इसका ख्याल रखना।" तब केविन ने कहा, मुझे खाने की परवाह नहीं है, आप चिंतित हैं।

मददगारों की कतार लग गई
साउथ कैरोलिना के केविन और उनकी पत्नी लेसी क्लेन ने बारबरा गिलेस्पी नाम की एक महिला की मदद की। अस्पताल ले गए। इलाज इसके साथ ही उनकी और मदद के लिए सोशल मीडिया पर गोफंडमी कैंपेन शुरू किया गया। हजारों लोगों ने हाथ खड़े कर दिए। कुछ ही दिनों में $250,000 से अधिक जुटाए गए। भारतीय रुपये में देखा जाए तो इनकी कीमत दो करोड़ से ज्यादा होगी।

250,000 डॉलर दान किए गए
एक दिन पहले, केविन और लेसी ने बारबरा गिलेस्पी को $250,000 का चेक दिया। "हमने सोचा कि हम उन्हें एक बड़ी टिप देंगे," लेसी ने कहा। लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि हमें इतना सपोर्ट मिलेगा। 14000 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। हम अगले ही दिन उन्हें यह बताकर रोमांचित हो गए कि कैसे अमेरिका उनकी मदद के लिए साथ आया है। गिलेस्पी ने कहा, मैं साढ़े पांच साल से पिज्जा डिलीवर कर रहा हूं लेकिन इतना प्यार मुझे कभी नहीं मिला. मेरा मानना ​​था कि दुनिया में सभी लोग मतलबी हैं। लेकिन आज हमें ऐसे लोग मिले हैं जो हमें प्यार करते हैं और हमारी परवाह करते हैं। बुजुर्गों की परवाह किसे है। मैं हैरान हूं कि अजनबियों ने मेरी इतनी मदद की। दूसरी ओर, डोमिनोज ने भी केविन और लेसी को उनके उदार दान के लिए धन्यवाद दिया।