×

रेगिस्तान की गर्म रेत में लोग यहां बर्फ के पानी से नहा रहे हैं.

 

संयुक्त अरब अमीरात के रेगिस्तान के नारंगी टीलों पर जैसे ही सुबह का सूरज गिरता है, यहां का नजारा एकदम मनमोहक हो जाता है। यहां एक शख्स ने खुद को आइस टब में डुबो लिया, जिसकी एक तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. भीषण गर्मी से छुटकारा पाने और शरीर को तरोताजा करने का यह तरीका काफी सरल है।

यहां एक शख्स खुद को आइस टब में डुबो रहा है, जिसकी एक तस्वीर को इंटरनेट पर खूब लाइक्स मिल रहे हैं. भीषण गर्मी से निजात पाने और शरीर को तरोताजा करने के लिए यह तरीका काफी अलग है। संयुक्त अरब अमीरात के रेगिस्तान की तलहटी में सुबह का सूरज जैसे ही गिरता है, यहां का नजारा काफी अलग हो जाता है।
 
एक रिपोर्ट के अनुसार, स्विट्जरलैंड के बेनोइट डेमुलेमेस्टर, जो संयुक्त अरब अमीरात में आइस बाथ और ब्रीदिंग सेशन चलाते हैं, का कहना है कि तापमान बदलने से आपके शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होती है।

 
गर्म रेत के बीच आई आइस चैलेंज ने लोगों के मन को झकझोर कर रख दिया है. हालांकि, बेनोइट डेमुलेमेस्टर ने कहा कि यदि आप कुछ समय के लिए अपने शरीर के सिस्टम पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप मजबूत हो जाते हैं।

 
"शुरुआत थोड़ी डरावनी है," तैराकी शॉट्स और धूप के चश्मे में बर्फ के नारंगी बेसिन में बैठे एक अमीराती प्रतिभागी मारवान अब्देलअज़ीज़ ने कहा। आप बाहर निकलना चाहेंगे। आप अपनी श्वास को नियंत्रित नहीं कर सकते। लेकिन कुछ देर बाद सब ठीक हो जाएगा।

 
अब्देलअज़ीज़ ने मुस्कान के साथ स्नानागार में प्रवेश किया, लेकिन उन्हें डेमुलेमेस्टर के निर्देशानुसार चुपचाप अपनी सांस रोकने के लिए कहा गया, जिन्होंने सांस लेने की तकनीक पर प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया।