×

आंख में चलते हैं जिंदा कीड़े, करते हैं हर वक्त परेशान, फिर भी इलाज को डॉक्टर नहीं तैयार

 

डॉक्टर्स को धरती का भगवान कहा जाता है। माना जाता है कि मनुष्य की सभी शारीरिक और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निदान डॉक्टरों के पास मौजूद होता है। अपने इलाज से वह एक मृत व्यक्ति को जीवित कर सकता है, एक बेजान व्यक्ति में प्राण फूंक सकता है, लेकिन एक डॉक्टर किसी व्यक्ति के लिए भगवान नहीं बन सकता है। न ही उसकी समस्या का निदान कर पा रहे हैं। यही वजह है कि चीन का वह शख्स काफी परेशान है। समस्या को लेकर डॉक्टरों ने सरेंडर कर दिया।

चीन के रहने वाले लियू के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। उसकी आंखों के अंदर जिंदा कीड़े हैं, लेकिन डॉक्टरों ने उसका इलाज करना छोड़ दिया है। कई डॉक्टरों के पास जाने के बावजूद उन्हें एक ही जवाब मिला।

आंख में कीड़े चल रहे हैं लेकिन कोई इलाज नहीं है
लियू के मुताबिक, पिछले महीने ही उन्हें एक ऐसी समस्या के बारे में पता चला, जिससे वह अब तक अनजान थे। उसने महसूस किया कि उसकी बायीं आंख में कुछ गड़बड़ है जो उसे बार-बार परेशान कर रही थी। माता-पिता ने कहा कि नसें इस तरह का काम कर रही हैं, इसलिए वे शांत हो गए, लेकिन जब वे असहनीय दर्द से परेशान हुए तो समस्या और बढ़ गई। जिसके बाद अस्पताल जाने के अलावा कोई चारा नहीं था, लेकिन डॉक्टरों ने परेशानी को देखते हुए यह कहकर वापस भेज दिया कि वे कुछ नहीं कर सकते.

डॉक्टर आंख के कीड़े नहीं निकाल पा रहे हैं
चीन के हेनान प्रांत में रहने वाले लिउ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उनकी आंख में कीड़े साफ महसूस किए जा सकते हैं। लेकिन जब डॉक्टरों ने इलाज से इनकार कर दिया तो लियू ने सोशल मीडिया के जरिए पूछा कि इन परजीवियों से कैसे बचा जाए। करीब 2 साल पहले ऐसी ही एक घटना चीन से सामने आई थी जब एक 60 साल के बुजुर्ग की आंखों में दिक्कत होने पर डॉक्टरों ने चेकअप किया तो वह दंग रह गए। फिर इलाज के बाद आंख के अंदर से ऑपरेशन करके 20 जिंदा कीड़े निकाले गए। उनके खून का नाम नेमाटोड था, जो कुत्तों और बिल्लियों में पाया जाने वाला एक परजीवी है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि रोगी की आंखों में कीड़े कैसे पहुंचे।