×

जानिए मौत के मुँह में रहने वाले इस व्यक्ति के बारे में

 

जयपुर। दुनियां में कई तरह के लोग होते हैं और हर किसी के ईमोशन्स अलग अलग होते हैं। कोई अपने काम को लेकर ज्यादा भावुक होता हैं तो कोई अपने परिवार को लेकर। कुछ लोग होते हैं जो कि अपना काम करने क लिए मौत से भी नहीं डरते हैं। ऐसे लोगो को दुनिया जाबाज कहकर बुलाती है। आज हम आपको ऐसे ही एक आदमी के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि अपना काम करने के लिए मौत से भी नहीं डरा।

एक 36 वर्षिय आदमी जिसका नाम माउंट ईसन हैं वो पिछले 10 सालों से एक ऐसी जगह पर काम कर रहा हैं जहां पर एक चालू ज्वालामूखी हैं। ईसन एक ऐसा व्यक्ति हैं जो कि अपने काम को लेकर के काफी ज्यादा भावुक हैं और वो पिछले 10 सालों से यहां पर एस सल्फेट माईन में काम कर रहा हैं।

ईसन कहता हैं कि वही काम करों जहां पर आपको आराम मिले और उन्हे यहां पर काम करने में आराम मिलता हैं। वह कहते हैं कि वह यहां पर काफी सालों स काम कर रहे हैं। ईसन ने अपना घर यहीं पर बसा लिया हैं और अब वो यहीं पर ही रहते हैं।

अगर देखा जाएं तो ईसन अपने काम को लेकर बहुत ही ज्यादा प्रेरित हैं और वह अपने काम को लेकर कोई भी गलती नहीं करते हैं। अगर वो इतनी सी भी गलती कर दे तो हो सकता हैं कि इस गलती की वजह से उनकी जान भी चली जाएं पर अपनी जान की परवाह किये बिना वो यहां पर इस ज्वालामुखी के अंदर रहते हैं।  

दुनियां में कई तरह के लोग होते हैं और हर किसी के ईमोशन्स अलग अलग होते हैं। कोई अपने काम को लेकर ज्यादा भावुक होता हैं तो कोई अपने परिवार को लेकर। कुछ लोग होते हैं जो कि अपना काम करने क लिए मौत से भी नहीं डरते हैं। ऐसे लोगो को दुनिया जाबाज कहकर बुलाती है।एक 36 वर्षिय आदमी जिसका नाम माउंट ईसन हैं वो पिछले 10 सालों से एक ऐसी जगह पर काम कर रहा हैं जहां पर एक चालू ज्वालामूखी हैं। ईसन एक ऐसा व्यकति हैं जो कि अपने काम को लेकर के काफी ज्यादा भावुक हैं और वो पिछले 10 सालों से यहां पर एस सल्फेट माईन में काम कर रहा हैं। जानिए मौत के मुँह में रहने वाले इस व्यक्ति के बारे में