×

सोशल मीडिया पर अगर आप भी करती है ऐसा तो हो जाए सावधान, वरना भुगतनी पड़ सकती है इतने साल की सजा

 

आजकल सोशल मीडिया पर फैलने की होड़ में लोग कुछ न कुछ कर ही रहे हैं. सामग्री निर्माता अपने खाते में कुछ भी साझा करते हैं। लोग लाइक, कमेंट, व्यूज और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए विवादित कंटेंट भी पोस्ट करते हैं। हालांकि, हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की एक सीमा होती है। और उसके नियमों को तोड़ना भी दंडनीय है। ऐसी ही एक घटना हुई है. हाल ही में मेक्सिको के एक मशहूर यूट्यूबर को एक विवादित वीडियो के चलते सलाखों के पीछे जाना पड़ा था।

 
यॉस हॉफमैन मेक्सिको में एक प्रसिद्ध यूट्यूब चैनल है जिसे यॉस हॉफमैन कहा जाता है। जहां उनके करीब 9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. योस हॉफमैन को हाल ही में चाइल्ड पोर्नोग्राफी सामग्री पोस्ट करने के आरोप में जेल भेजा गया है। दरअसल योस हॉफमैन ने अपने चैनल पर 16 साल की बच्ची के साथ रेप का वीडियो शेयर किया था.

 
YouTube पर ऐसी विवादास्पद सामग्री पोस्ट करना प्रतिबंधित है. बच्ची से रेप का ये वीडियो 2018 का है. यॉस पर पीड़िता को बदनाम करने के लिए वीडियो शेयर करने का आरोप है। योस को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें चाइल्ड पोर्नोग्राफी के आरोप में 14 साल की सजा सुनाई गई है।

 
योस हॉफमैन अपने लिए न्याय की उम्मीद कर रहा है। उस ने कहा, सिर्फ एक वीडियो पोस्ट करने से आप अपराधी नहीं बन जाते। हालाँकि, YouTube की बहुत सख्त नीति है। इसलिए योस के लिए बचना मुश्किल था।