×

शिकार करना तो दूर की बात, भैसों के झुंड से डरकर भागा शेरनियों का झुंड

 

शेरनियां जिनकी दहाड़ से बड़ों के पसीने छूट जाते हैं, जिनके नाम से हमारे मन में एक भयानक और खूंखार, निडर जानवर की तस्वीर उभर आती है। शेरनी को जंगल की सबसे खतरनाक शिकारियों में से एक माना जाता है, जिसे देखते ही शिकार की नींद उड़ जाती है, इन दिनों सोशल मीडिया पर इन शेरनियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा आँखें। बचपन से हम सुनते आ रहे हैं कि शेरों का झुंड अपने शिकार को जंगल में नहीं छोड़ता, उनकी ताकत के आगे जंगली जानवर भी झुक जाते हैं, लेकिन इन दिनों शेरनियों के जो वीडियो वायरल हो रहे हैं, वे आपका सिर चकरा देंगे, क्योंकि इस वीडियो में भैंसों (भैंस) के एक झुंड ने शेरनियों को शिकार छोड़कर पीछे की ओर भागने पर मजबूर कर दिया.
सोशल मीडिया पर इन दिनों वाइल्ड लाइफ का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भैंसों का झुंड शेरनियों के झुंड का पीछा करता नजर आ रहा है. यह नजारा वाकई चौंकाने वाला है। अपने शिकार को एक ही झटके में मारने वाली शेरनियां इस वीडियो में जान बचाकर भागती नजर आ रही हैं.

वायरल हो रहे वीडियो में ऊंचाई पार न कर पाने की वजह से एक भैंस शेरनियों के जाल में फंस गई. इसी दौरान एक शेरनी ने एक भैंस पर हमला कर दिया, तो भैंसों के झुंड ने शेरनियों का सामना कर उन्हें खदेड़ दिया। इस बीच शेरनियों को अपना शिकार छोड़कर पीछे की ओर भागना पड़ा। झुंड की मदद से भैंस फिर से अपने दल में शामिल हो गई।