×

यहां जश्न के चलते जिंदा लोगों को कर दिया जाता है दफन, जानें !

 

क्या कभी आपने देखा है कि कहीं पर जिंदा लोगों को ही दफना दिया जाता हो नहीं ना, मगर आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर जश्न के चलते लोगों को जिंदा ही दफन कर दिया जाता है । तो आइये जानते है इस जश्न के बारे में ।

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि, ये प्रथा क्यूबा में बूजी फेस्टिवल के नाम से मशहूर है । इस त्योहार में जिंदा व्यक्ति को दफन कर दिया जाता है । इसमें किसी एक आदमी को ताबूत में बंद किया जाता है और उसे शहर की सड़कों पर घुमाया जाता है । ताबूत के पीछे-पीछे उसके रिश्तेदारों और दोस्तों की भीड़ चलती है । सभी लोग शराब के नशे में तालियां बजाते और नाचते गाते है । सिर्फ इतना ही नहीं सफेद बालों वाली एक महिला उस शख्स की विधवा भी बनती है ।

आपको बता दें कि, यहां पर यह त्योहार करीब 30 सालों से मनाया जा रहा है । इस त्योहार का नाम ब्यूरियल ऑफ पचैंचो है । इस त्योहार की शुरूआत यहां पर साल 1984 में हुई थी जो आज तक चल रही है ।

 

कहीं पर जिंदा लोगों को ही दफना दिया जाता हो नहीं ना, मगर आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर जश्न के चलते लोगों को जिंदा ही दफन कर दिया जाता है । तो आइये जानते है इस जश्न के बारे में ।ये प्रथा क्यूबा में बूजी फेस्टिवल के नाम से मशहूर है ।एक आदमी को ताबूत में बंद किया जाता है यहां जश्न के चलते जिंदा लोगों को कर दिया जाता है दफन, जानें !