×

Gujraat :गुजरात के राजकोट में वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा सोने का गिफ्ट

 

कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच, भारत का टीकाकरण अभियान जोरों पर चल रहा है। सरकार जहां टीकाकरण अभियान को तेज करने पर काम कर रही है, वहीं गुजरात में सुनार समुदाय द्वारा इस अभियान को बढ़ावा देने का अनोखा तरीका चर्चा में है। दरअसल, राजकोट का समुदाय शहर में वैक्सीन पाने वालों को सोने से बने उपहार दे रहा है।

टीके की पहली खुराक से दूसरी खुराक तक कई प्रोटोकॉल का पालन किया जाना होता है। दोनों खुराक लेने के बावजूद, आप लंबे समय तक बिना मास्क के नहीं घूम सकते। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे कई प्रयासों के बावजूद लोग लापरवाह बने रहते हैं। ऐसे में राजकोट का सुनार समुदाय, लोगों को परिवार और समाज को बचाने की भावना से कोरोनवायरस वायरस का टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

यहां, जिन महिलाओं को टीका लगाया गया है, उन्हें सोने की नाक की पिन दी जाती है और पुरुषों को हैंड ब्लेंडर जैसे आइटम उपहार में दिए जाते हैं। इस पहल से स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। लोग, अपने परिवार और रिश्तेदारों के अलावा, दूसरों को भी जल्द से जल्द COVID-19 वैक्सीन लगवाने की सलाह दे रहे हैं। इस बीच, बुधवार से 30 अप्रैल तक गुजरात के 20 शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे के बीच एक रात कर्फ्यू लगाया जाएगा, मंगलवार को मुख्यमंत्री विजय रूपानी द्वारा इस बारे में सूचित किया गया।