×

पढ़ने के नाम पर लड़की ने बनाया ऐसा बहाना, रिकॉर्डिंग बंद नहीं कर पाया पिता

 
बच्चे वास्तव में ईमानदार होते हैं। इनमें कोई छल या कपट नहीं है। वे जैसा महसूस करते हैं वैसा ही बोलते हैं। हालांकि कई बार इस मासूमियत में वे कुछ ऐसा कर जाते हैं जो समाज के लिए आईना बन जाता है। जिन बातों को हम देखते हुए भी नहीं समझ पाते, बच्चे उन्हें बड़ी बारीकी से समझते हैं और हमें आईने में दिखाते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक लड़की का ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर UniqueMathsir नाम से बनाए गए अकाउंट से शेयर किया गया है. वैसे तो वीडियो पिछले साल दिसंबर में शेयर किया गया था, लेकिन इसे अब भी देखा जा रहा है. इस वीडियो में जब लड़की से पढ़ाई करने के लिए कहा गया तो उसने अपने पिता को जो जवाब दिया वह वायरल हो गया। लड़की के मुताबिक, उसके पिता उसे अपने फायदे के लिए पढ़ाई करने के लिए कहते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि बच्चे की पढ़ाई से पिता को क्या फायदा? तो सुनिए बच्चे की बोली।

लड़की ने दिया ऐसा बहाना

वीडियो में बच्ची का पिता उसे पढ़ाई करने के लिए कहता है। इस पर युवती का कहना है कि उसके पिता अपने फायदे के लिए उसे पढ़ाई कराते हैं। इस बात को लड़की ने तर्क से समझाया। लड़की के मुताबिक, पढ़ाई के बाद जब उसे नौकरी मिलेगी तो सारा पैसा उसके पिता रख लेंगे। चूँकि लड़की अभी भी अपने पिता की नज़र में छोटी होगी, इसलिए उसका पिता बेटी को एक भी पैसा नहीं देगा। अपनी बेटी से पैसे कमाने के लिए वह उसे पढ़ने के लिए कहता है।

लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी

इस वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है. जहां कई लोगों को यह प्यारा लगा, वहीं कुछ ने बच्चे के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि ऐसे पारिवारिक माहौल में बड़े होकर बच्चे ज्यादा दिन बाहर नहीं निकल पाते हैं। इतनी कम उम्र में वह इस तरह की हरकतें कर रही हैं, जो चिंता का विषय है। कई लोगों ने इसे क्यूट बताया। कुछ लोगों ने टिप्पणी की कि बच्चे दिल के सच्चे थे। यह उनका सर्वोत्तम उदाहरण है।