×

ऑनलाइन बिक रहा है मशहूर पहाड़, खरीदने में लगेगा इतना खर्च

 

इंटरनेट की दुनिया ने लोगों के खरीदारी करने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है। आजकल घर बैठे गेट से कोई भी सामान ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब आप घर बैठे भी पहाड़ खरीद सकते हैं। जी हां ये गलत नहीं है लेकिन ये सच है। दुनिया की सबसे मशहूर ई-कॉमर्स वेबसाइट ईबे अपने ही प्लेटफॉर्म पर पहाड़ बेच रही है। इस पहाड़ को आप 12 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 9 करोड़ रुपये में खरीद सकते हैं।


 
एक सूत्र के मुताबिक, 19वीं सदी के एक कलाकार ने टेबलटॉप माउंटेन से प्रेरित होकर एक माउंटेन पेंटिंग भी बनाई थी। वही अब eBay पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध है। स्विट्जरलैंड की सबसे छोटी टेबल हिल को 15 जुलाई को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए लिस्ट किया गया था। आपको बता दें कि इसे एल्बे सैंडस्टोन हाइलैंड्स भी कहा जाता है। इसका शीर्ष लकड़ी के शंकु के आकार का है। इस पर्वत की पेंटिंग सबसे बड़ी कलाकृतियों में से एक मानी जाती है। हालाँकि यह पेंटिंग वर्तमान में जर्मनी के हैम्बर्ग में एक संग्रहालय में है।


 
ई-कॉमर्स वेबसाइट ईबे ने अब इस पहाड़ को बचाने के लिए कैप्शन में लिखा, 'स्विट्ज़रलैंड के सेक्शन में अपना खुद का पहाड़ स्टनिंग।' सैक्सन स्विटजरलैंड जर्मनी के ड्रेसडेन के दक्षिण-पूर्व में एल्बे घाटी के चारों ओर एक चढ़ाई क्षेत्र और राष्ट्रीय उद्यान है। चेक गणराज्य में बोहेमियन स्विट्जरलैंड के साथ मिलकर यह एल्बे एक बलुआ पत्थर का पहाड़ बनाता है। एल्बे बलुआ पत्थर का लगभग तीन-चौथाई हिस्सा जर्मन सीमा पर स्थित है। इस खबर को हैंडल करने वाले कुछ लोग नाराज हैं। इसलिए यह खबर दुनिया में चर्चा का विषय बन गई है।