×

यहां कर्मचारियों को मिली सोने की छुट्टी, वर्ल्ड स्लीप डे पर बेंगलुरु की एक कंपनी का अनोखा तोहफा, मकसद है बेहद खास

 

कर्मचारियों को खुश करने के लिए कंपनियां तरह-तरह के तोहफे देती हैं। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि चीनी टेक कंपनियां अपने पुरुष कर्मचारियों को खुश रखने के लिए टैलेंटेड चीयरलीडर्स को हायर कर रही हैं। ये चीयर लीडर्स कंपनी के कर्मचारियों को भी प्रेरित करते हैं। मूड खराब हो तो चीयरलीडर्स भी मूड अच्छा करती हैं। गुजरात की एक कंपनी अपने कर्मचारियों को हर साल एक कार गिफ्ट करती है। गूगल-अमेजन जैसी कंपनियां भी कई तरह के तोहफे देती हैं। लेकिन बेंगलुरु की एक फर्म ने अपने कर्मचारियों को एक अनोखा तोहफा दिया है। कंपनी ने इंटरनेशनल स्लीप डे पर सभी को एक दिन की छुट्टी दी है ताकि वे सो सकें।

होम फर्निशिंग कंपनी, वेकफिट सॉल्यूशंस ने विश्व नींद दिवस पर लिंक्डइन पर अपने सभी कर्मचारियों को भेजे गए एक मेल का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें लिखा था, वेकफिट के साथ नींद के बेहतरीन उपहार का अनुभव करें! सभी वेकफिट कर्मचारियों को 17 मार्च 2023 को विश्व नींद दिवस पर आराम दिया गया है। इसके साथ ही कर्मचारियों को शनिवार रविवार की छुट्टी भी मिली। यानी एक दिन का एक्स्ट्रा हॉलिडे उनके लिए 3 दिन का वीकेंड बन गया है.

अनाउंसमेंट करते हुए काफी एक्साइटेड हैं

कंपनी ने कहा, "हम यह घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित हैं कि हम शुक्रवार, 17 मार्च को अपने सभी कर्मचारियों को एक वैकल्पिक दिन की छुट्टी देकर अंतर्राष्ट्रीय नींद दिवस मना रहे हैं।" नींद के प्रति उत्साही के रूप में, हम स्लीप डे को एक त्योहार के रूप में मनाते हैं। खासकर जब यह शुक्रवार को पड़ता है। एचआर पोर्टल के जरिए अन्य दिनों की तरह छुट्टी ली जा सकती है।

'आश्चर्यजनक अवकाश: नींद के उपहार की घोषणा'

मेल का शीर्षक है, 'सरप्राइज हॉलिडे: अनाउंसिंग गिफ्ट ऑफ स्लीप' यह भी नोट करता है कि हमारे ग्रेट इंडियन स्लीप स्कोरकार्ड के छठे सीज़न में काम के घंटों के दौरान लोगों को नींद महसूस करने में 21% की वृद्धि दिखाई देती है और 2022 के बाद से लोगों के थके हुए जागने में 11% की वृद्धि हुई है। नींद की इस कमी को देखते हुए स्लीप डे मनाने का इससे अच्छा तरीका और कोई नहीं हो सकता इसलिए उन्होंने अपने सभी कर्मचारियों को नींद का तोहफा दिया है.