×

बाथरूम की फर्श के नीचे मिला चॉकलेट रैपर, पैकेट पर लिखी तारीख देख उड़े महिला के होश! फ्रेम कर घर में लगवाया

 

जिन लोगों के घर बहुत पुराने होते हैं उन्हें अक्सर अपने घरों में ऐसी चीज़ें मिलती हैं जो बहुत पुरानी होती हैं और कभी-कभी तो उनके समय से भी पहले की होती हैं। हाल ही में ब्रिटेन में रहने वाली एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ, जिसे अपने पुराने घर में चॉकलेट का रैपर मिला। जब उसने उस रैपर में तारीख देखी तो उसके होश उड़ गए। इसके बाद महिला ने तय किया कि वह रैपर (Cadbury चॉकलेट रैपर) को फ्रेम कराएगी.

मेट्रो वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, प्लायमाउथ (इंग्लैंड के प्लायमाउथ) में रहने वाली 51 साल की एमा यंग (एम्मा यंग) ने हाल ही में एक चॉकलेट (100 साल पुराना डेयरी मिल्क चॉकलेट रैपर) का रैपर देखा। दरअसल, एम्मा के घर के बाथरूम में लकड़ी के फर्श हैं जिन्हें फ्लोरबोर्ड कहा जाता है। एम्मा के मुताबिक, घर 1932 में बना था और फ्लोरबोर्ड उसी समय के रहे होंगे। अचानक एम्मा को एक फ़्लोरबोर्ड के नीचे एक कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट का रैपर मिलता है जिसे वह कचरा समझकर उठा लेती है।

जमीन के नीचे मिली चॉकलेट
एम्मा रैपर को फेंकने वाली थी लेकिन उसका ध्यान उसके अलग डिजाइन पर गया जो काफी पुराना लग रहा था। एम्मा ने फिर रैपर पर नाम पढ़ा। उस पर लिखा था- "कैडबरी की डेयरी मिल्क चॉकलेट नीपोलिटन", साथ ही यह भी लिखा था कि चॉकलेट इंग्लैंड के बॉर्नविले के गार्डन विलेज में बनाई जाती है. रैपर के एक हिस्से को चूहों ने कुतर दिया था जबकि दूसरा हिस्सा सही सलामत था। अंदर चॉकलेट नहीं थी। उस समय चॉकलेट की कीमत करीब 6 पेंस यानी 5 रुपए हुआ करती थी।

कंपनी के प्रवक्ता ने इस खबर का स्वागत किया है
मेट्रो की वेबसाइट से बात करते हुए एम्मा ने कहा कि जब ग्राउंड बन रहा था तो मरम्मत करने वालों में से एक चॉकलेट खा रहा होगा और रैपर को वहीं फेंक दिया. उन्होंने कहा कि पैकेट उनके दो बच्चों की परदादी से भी बड़ा है। कैडबरी कंपनी के प्रवक्ता ने द सन वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि कैडबरी से जुड़ी इस खबर ने काफी खुशी दी है. उनका कहना है कि ब्रिटिश संस्कृति में कैडबरी का योगदान 200 साल पुराना है।