×

हिम्‍मत तो देख‍िए, उफनती नदी को पार करने लगा शख्‍स, फ‍िर जो हुआ...

 

सोशल मीडिया पर अक्‍सर ऐसे वीडियोज आते रहते हैं जिसे देखकर आप कहेंगे कि क्‍या पागलपन है. फोटो और सेल्‍फी के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हैं. पर कई बार आपको ऐसे वीडियो मिल जाएंगे जिसे देखकर आप भी कह उठेंगे, वाह भाई बड़ा दिलेर इंसान है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों इंस्‍टगा्ग्राम पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्‍स उफनती हुई नदी को एक टेंपरेरी पुल के जर‍िए पार करने की कोशिश कर रहा है. वीडियो को देखकर लोग डर भी रहे हैं और हैरान भी हो रहे हैं कि क्यों और कैसे लोगों में जान पर खेलने की हिम्मत आ जाती है.

इंस्टाग्राम पर makassar_iinfo नामक अकाउंट से कुछ समय पहले यह वीडियो पोस्ट किया गया. यह इंडोनेशिया के साउथ सुलावेसी प्रांत का बताया जा रहा है. कैप्‍शन में लिखा है कि यहां की एक नदी में बाढ़ आई हुई है और पानी तेजी से उफान मार रहा है. नदी के दोनों छोर पर सैकड़ों की संख्‍या में लोग मौजूद हैं जो पानी का तांडव देख रहे हैं जो उफनकर पुल के ऊपर से बह रहा है. आप भी अगर होते तो शायद ही इस जगह से पुल पार करने के बारे में सोचते. पर एक शख्‍स दिलेर निकला.

आराम से पार कर रहा पुल
वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे उफनती नदी के बीच वह पुल को पार करने की कोशिश कर रहा है. सामने से पानी उफन कर पुल पर आ रहा है और ये शख्स बड़े ही आराम से पुल पार कर रहा है. इसे देखकर लग रहा है मानों ये पुल पर टहलने के लिए आया हो. आसपास के लोग चिल्‍लाकर उसे वापस बुलाते हैं. कई लोग वीडियो भी बना रहे हैं तो कुछ के हंसने की भी आवाज आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इलाके में अक्‍सर नदियां उफान पर रहती हैं. ऐसे वक्‍त में कोई भी नदियों के आसपास नहीं जाता. पानी की वजह से कई हादसे हो चुके हैं. पर इस शख्‍स को कौन समझाए.