×

जींस के बटन से लेकर पुराने तार तक अजीबोगरीब चीजों से कलाकार बनाते हैं खूबसूरत तस्वीरें, वायरल होती है क्रिएटिविटी

 

एक कलाकार की दृष्टि और सोच सबसे अलग होती है। एक कलाकार की कला इस बात पर निर्भर करती है कि व्यक्ति कितना रचनात्मक सोचता है। आपने आज तक कई तरह के कलाकार देखे होंगे। कोई रेत में आकृति बनाकर मशहूर हो जाता है तो कोई किसी और तरह की क्रिएटिविटी से मशहूर हो जाता है। आज हम आपको जिस कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं वह कबाड़ से खूबसूरत चीजें बनाने के लिए जाना जाता है। सोशल मीडिया पर लोग इस कलाकार की सोच और हाथ के हुनर ​​की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

यह कलाकार हैं डेनिज़ साग्डिक। यह लड़की कबाड़ से इतनी खूबसूरत आकृतियां बनाती है कि देखने वालों को यकीन ही नहीं होता। दूर से देखने पर ऐसा लगता है कि उसने कागज पर ही कोई पेंटिंग बनाई है। लेकिन जैसे ही आप उनकी कला पर ज़ूम इन करेंगे, आपको पता चलेगा कि उन्होंने उस कला को बनाने के लिए किसी कबाड़ वस्तु को रिसाइकिल किया है। लड़की अपनी कला में फटी जींस, पुराना तार, दवाई के रैपर आदि का प्रयोग करती है।

विश्वास नहीं हो रहा है

इस कलाकार का इंस्टाग्राम पर denizsagdicart नाम से अकाउंट है। लड़कियों की ज्यादातर खूबसूरत तस्वीरें उनके प्रोफाइल में देखने को मिल जाएंगी। दूर से देखने पर यह एक सामान्य पेंटिंग की तरह ही दिखती है। लेकिन जब आप इस पर जूम करेंगे तो आपको पता चलेगा कि यह कोई पेंटिंग नहीं है, इसे किसी खास चीज को काटकर बनाया गया है। लड़की ने पुरानी जींस के बटन काटकर महिला का आकार दिया। इतना ही नहीं, एक कला में ऐसा लग रहा था जैसे यह एक दाढ़ी वाले बूढ़े व्यक्ति की 3डी पेंटिंग हो। लेकिन असल में यह पुराने तार को काटकर बनाई गई आकृति निकली।

लोगों ने हैरानी जताई

लोग denizsagdicart की कला के मुरीद हो रहे हैं. उनके फॉलोअर्स तेजी से बढ़ रहे हैं। कोई विश्वास नहीं कर सकता कि प्रत्येक कला में कितनी सफाई से पुनर्चक्रित वस्तुओं का उपयोग किया जाता है। हर कोई हाथ साफ करने का मुरीद हो गया है. उनका इंस्टाग्राम ऐसी कला से भरा पड़ा है। कई लोगों ने लिखा कि खुदा उन पर मेहरबान है। इस कला कृति को जिस प्रकार सफाई से किया जाता है, उसे करना किसी भी मनुष्य के लिए बहुत कठिन है। denizsagdicart की चर्चा तेजी से बढ़ रही है।