×

अधूरी इच्छा पूरी करने के लिए 'मौत' के बाद बेस्टफ्रेंड के पास गई आत्मा और बताया मरने के बाद का हालचाल !

 

 ऐसे कई लोग हैं जो यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि मौत के बाद क्या होता है। कई किताबों और कई लोगों के अनुभवों से यह पता लगाने की कोशिश की गई है। लेकिन फिर भी यह बात पक्के तौर पर कोई नहीं कह सका. बहुत से लोग दावा करते हैं कि वे मौत को देखकर लौटे हैं। इसके बाद उन्होंने अपना अनुभव साझा किया.ऐसे लोगों में किर्स्टी बोर्टॉफ्ट भी शामिल हैं। 29 जनवरी, 2021 को किर्स्टी को उसके पति ने सोफे पर बेहोश पाया था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनके बचने की केवल छह प्रतिशत संभावना है। इलाज के दौरान चालीस मिनट तक उनके दिल की धड़कन रुकी रही। डॉक्टरों ने परिवार वालों से अंतिम संस्कार की तैयारी करने को भी कहा. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि कर्स्टी की सांसें फिर से चलने लगीं।


जब किर्स्टी को मरे हुए चालीस मिनट हो गए, तो उसने अपना पूरा अनुभव सुनाया। उन्होंने कहा कि वह अस्पताल के पास खड़ी थीं, जहां डॉक्टर उनके पति को तैयार रहने के लिए कह रहे थे। इसके बाद किर्स्टी अपनी एक दोस्त के घर गईं. किर्स्टी का यह दोस्त एक मानसिक रोगी है और भूतों से बात कर सकता है। किर्स्टी अपने दोस्त के पास गई और उससे बात की।


किर्स्टी अपने दोस्त के कमरे में थी। इसके बाद उसकी दोस्त ने किर्स्टी के पति को फोन किया और पूरा मामला बताया। किर्स्टी के पति ने कहा कि वह कोमा में चली गई है। लेकिन वास्तव में किर्स्टी की आत्मा उस समय उसके मानसिक मित्र के साथ थी। किर्स्टी की आत्मा ने कहा कि ऐसा महसूस हो रहा है जैसे उसका शरीर टूट गया है और वह अब इसमें प्रवेश नहीं कर सकती। लेकिन उसके दोस्त ने उसे अपने बच्चों के लिए वापस लौटने के लिए मजबूर किया। किर्स्टी के अनुसार, पृथ्वी पर उनका मिशन ख़त्म नहीं हुआ था। इस कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा. जब किर्स्टी का दिल फिर से धड़कने लगा तो डॉक्टर भी हैरान रह गए।