×

60 साल बाद गर्लफ्रेंड से मिलते ही शख्स ने किया सबके सामने कुछ ऐसा की लोग कहने लगे भई वाह, जानें पूरा मामला 

 

कहते हैं इंसान अपने पहले प्यार को कभी नहीं भूलता. चाहे उसे कुछ भी मिले, उसे हर पल अपने दोस्त की याद आती है। लेकिन सोचिए, एक दिन आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जिसे आप बचपन में प्यार करते थे। अगर आपको दोबारा उसके साथ जिंदगी बिताने का मौका मिले तो यह कितना अद्भुत अनुभव होगा। ऐसा ही हुआ अमेरिका में एक शख्स के साथ. हाई स्कूल में जिस लड़की से उन्हें प्यार हुआ, वह 60 साल बाद उनकी गर्लफ्रेंड बन गई। फिर क्या था उन्होंने पूरी दुनिया के सामने अपने प्यार का इजहार किया। यह नजारा दिल छू लेने वाला था।

थॉमस डॉक्टर फ्लोरिडा के रहने वाले हैं. जब वह हाई स्कूल में थे तब उन्हें नैन्सी से प्यार हो गया। दुर्भाग्य से, उस समय उनका रोमांस परवान नहीं चढ़ा और आख़िरकार उनका ब्रेकअप हो गया। लेकिन हाल ही में 60 साल बाद दोनों दोबारा संपर्क में आए। तब दोनों को एहसास हुआ कि इतने लंबे समय के बाद भी एक-दूसरे के लिए उनकी भावनाएं कम नहीं हुई हैं। इसके बाद दोनों घंटों फोन पर बातें करने लगे। एक दिन नैन्सी ने सोचा कि हमें बात करनी चाहिए। उन्होंने तुरंत फ्लोरिडा के लिए फ्लाइट पकड़ ली. नैन्सी थॉमस को सामने देखना चाहती थी। लेकिन थॉमस के मन में कुछ और ही था.

जैसे ही नैन्सी फ्लोरिडा हवाई अड्डे पर उतरी, थॉमस उसे प्रपोज करने के लिए घुटने पर बैठ गया। उन्होंने तुरंत शादी का प्रस्ताव रखा. यह देखकर नैंसी हैरान रह गई। उसकी आंखों से आंसू बह निकले. यह मार्मिक क्षण डाॅ. थॉमस के मरीज़ द्वारा रिकॉर्ड किया गया और टिकटॉक पर अपलोड किया गया। कुछ ही देर में यह वायरल हो गया. इस वीडियो को दुनिया भर में 50 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और भावुक हो गए. वीडियो क्लिप में, सूट पहने थॉमस को चेहरे पर बड़ी मुस्कान के साथ घबराई हुई नैन्सी के आने का इंतजार करते देखा जा सकता है। जैसे ही वह आती है, थॉमस उसे गुलाब का गुलदस्ता देता है और अंगूठी निकालकर उसे प्रपोज करता है। नैन्सी इससे बहुत प्रभावित हुई।

जब थॉमस नैंसी को प्रपोज कर रहा होता है तो उसकी आवाज कांप रही होती है। मानो वह डर गया हो. वह नैन्सी से कहता है, मेरी प्यारी नैन्सी, हमें पहली बार मिले हुए 60 साल हो गए हैं। 56 साल हो गए हैं जब से हम पहली बार डेट पर गए थे, 10 साल हो गए हैं जब मैंने तुम्हें आखिरी बार देखा था, और 20 दिन हो गए हैं जब हमने अपनी दोस्ती फिर से शुरू की थी। आपके चीयरलीडर के दिनों से ही मुझे हमेशा आप पर क्रश रहा है। तुम्हें देखकर मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है, मेरा दिल धड़कने लगता है। पिछले तीन हफ्तों से मैं दिन के हर घंटे तुम्हारे बारे में सोच रहा हूं और हर रात घंटों तुमसे बात कर रहा हूं। मैं तुम्हें फिर से देखने, तुम्हें अपनी बाहों में पकड़ने और यह बताने के लिए उत्सुक हूं कि तुम मेरे लिए कितना मायने रखते हो।