×

एक ऐसी मशीन जिसके अंदर आप देख सकते है आखिरी सांस का भविष्य...

 

डॉ। फिलिप निश्के ने हाल ही में विनेगर नाम की एक मशीन बनाई है। जिससे गंभीर मरीजों को चैन से मरने का मौका मिल जाता है। यह उन मरीजों के लिए है जिनके ठीक होने की कोई संभावना नहीं है। मशीन को पहली बार एम्स्टर्डम में अंतिम संस्कार मेले में प्रदर्शित किया गया था और तब से इसे पूरे यूरोप में कई स्थानों पर रखा गया है।

 
यह मशीन ऑक्सीजन के स्तर को कम करती है

 
विनेगर वेबसाइट के मुताबिक यह 3डी प्रिंटेड विल डेथ मशीन एक कैप्सूल की तरह है और ताबूत से दोगुनी बड़ी है। यह मशीन ऑक्सीजन के स्तर को तेजी से कम करती है और CO2 के स्तर को नियंत्रित करती है ताकि व्यक्ति शांति से मर सके।

मरने से पहले लोग खुद को मरते हुए देखेंगे

 
एक रिपोर्ट के मुताबिक, मशीन में अब एक और फीचर जोड़ा गया है। यह सुविधा अब लोगों को मरने से पहले अपनी मृत्यु को वस्तुतः देखने की अनुमति देगी। पहले यह अनुभव केवल वही लोग ले सकते थे जो मशीन का उपयोग करके मरना चाहते थे।

सभी को सम्मान के साथ मरने का अधिकार है

 
डॉ। फिलिप का कहना है कि सिरका मशीन से हुई मौत दर्द रहित है। हवा कम होने से घुटन नहीं होती, सांस लेने में तकलीफ नहीं होती। जब कोई व्यक्ति कम ऑक्सीजन वाले वातावरण में आसानी से सांस ले सकता है। इस मशीन को बनाने के पीछे उनका विचार था कि एक व्यक्ति को जीवन केवल एक बार मिलता है और उसे सम्मान के साथ जीने के साथ-साथ सम्मान के साथ मरने का भी अधिकार होना चाहिए।

4 मरीजों को दी गई इच्छामृत्यु

 
ये डॉक्टर इस क्षेत्र में 2 दशकों से अधिक समय से काम कर रहे हैं। सबसे पहले उन्होंने एक डिलीवरी मशीन बनाई। इसकी मदद से गंभीर रूप से बीमार 4 मरीजों ने 1996 में ऑस्ट्रेलिया के राइट्स ऑफ द टर्मिनली एल एक्ट के तहत अपना जीवन पूरा किया।