×

इस लहंगे की कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप, जानिए इस विशेष लहंगे के बारे में !

 

कई बार कुछ ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं जिन्हें देखकर ही लोग होश खो बैठते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी CISF ने दिल्ली एयरपोर्ट पर एक शख्स को पकड़ा है, जिसके पास से एक लहंगा बरामद हुआ है. अब आप सोच रहे होंगे कि लहंगे में ऐसा क्या खास है कि सीआईएसएफ ने उसे पकड़ लिया, तो आपको बता दें कि वह शख्स लहंगे में छिपाकर रखी लाखों रुपये की विदेशी मुद्रा ले जा रहा था, जिसे देखकर सीआईएसएफ के जवान भी दंग रह गए.

शख्स ने लहंगे में एक जगह विदेशी करेंसी छिपा रखी थी, जिसे ढूंढना आसान नहीं था, लेकिन जवानों ने आखिरकार ढूंढ ही लिया. दरअसल उन्होंने लहंगे के बटन में 1,85,500 सऊदी रियाल (सऊदी अरब की करेंसी) छिपाई थी, जिसकी कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 41 लाख बताई जाती है. तलाशी के दौरान आरोपी के बैग में मिला लहंगा और करेंसी जब्त कर आरोपी व्यक्ति को सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है. इससे जुड़े वीडियो को CISF ने ही अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी शख्स की पहचान मीसम रजा के रूप में हुई है और वह एक भारतीय नागरिक है जो पैसे लेकर दुबई जाना चाहता था. दरअसल, मामला यह है कि एयरपोर्ट के अंदर सीआईएसएफ के जवान अपनी ड्यूटी पर तैनात थे और आने-जाने वाले यात्रियों पर नजर रख रहे थे. इसी बीच सुबह करीब 4 बजे उन्होंने एक यात्री को संदिग्ध हालत में देखा। पूछताछ में उसने बताया कि वह सुबह साढ़े सात बजे स्पाइस जेट से दुबई जा रहा था, लेकिन जब जवानों को शक हुआ तो उन्होंने उसका बैग चेक किया, जिसमें से एक लहंगा निकला. जब लहंगा खोला गया तो उसमें से 1,85,500 रियाल बरामद हुए, जिन्हें छुपाया जा रहा था.दरअसल, रियाल को लहंगे में इस तरह से दबाया गया था कि उन्हें पहचानना मुश्किल था. खैर, आरोपी व्यक्ति ने इसके पीछे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस मामले में विदेशी मुद्रा के साथ-साथ सीआईएसएफ ने उसे सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया.